कोहली की तारीफ करने वाले वकार यूनुस ने कहा, पाकिस्‍तान टीम नहीं करेगी भारतीय कप्‍तान को कॉपी

कोहली की तारीफ करने वाले वकार यूनुस ने कहा, पाकिस्‍तान टीम नहीं करेगी भारतीय कप्‍तान को कॉपी
वकार युनूस ने विराट कोहली की फिटनेस की तारीफ की थी (फाइल फोटो )

पाकिस्‍तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस (Waqar Younis) ने कहा कि उनकी टीम खुद के मापदंड तय करेगी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान टीम के गेंदबाज कोच वकार यूनुस (waqar younis) ने कहा कि उनकी टीम विराट कोहली (Virat Kohli) की फिटनेस को कॉपी नहीं करेगी, बल्कि पाकिस्‍तानी टीम खुद के मापदंड तैयार करेगी. यूनुस ने एक महीने पहले ही कोहली की फिटनेस की तारीफ की थी. इंग्‍लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल सीरीज शुरू होने से पहले यूनुस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीमित ओवर के कप्‍तान बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी काफी फिट हैं.

यूनुस ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि काफी क्रिकेटर्स हैं, जो फिट हैं. यहां तीन फॉर्मेट है, जब आप तीनों फॉर्मेट खेलते हैं तो आपको अपनी फिटनेस के मापदंड को बनाए रखना होता है. विराट उन टॉप एथलीट्स में से एक हैं. हमारे लड़के भी पीछे नहीं हैं. बाबर आजम को देख लो. वह काफी फिट हैं. शाहीन शाह अफरीदी सुपर फिट हैं. हम हमारा खुद का मापदंड तय करेंगे. हम किसी एक को भी कॉपी नहीं करेंगे. हम खुद के मापदंड को तय करेंगे, जो पाकिस्‍तान क्रिकेट के हिसाब से हो और जो टीम को आगे ले जाए.
2015 में विराट कोहली ने फिटनेस पर काम करना किया शुरू

कोहली ने 2015 में अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू किया और सालभर में ही शीर्ष एथलीट में से एक बन गए. टीम इंडिया के पूर्व ट्रेनर शंकर बासु के अनुसार कोहली दुनिया के दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की फिटनेस मापदंड को भी पार कर गए हैं. वहीं पाकिस्‍तान की बात करें तो प्‍लेयर्स को फिटनेस टेस्‍ट पास करना जरूरी होता है, मगर उन्‍हें अपने मापदंड को बढ़ाने की जरूरत है.
यह भी पढ़ें: 



बड़ी खबर: खाली स्‍टेडियम में नहीं होंगे आईपीएल के मैच, फैंस को मिलेगा प्रवेश!

नवदीप सैनी की बॉडी देखकर हैरान रह गए हार्दिक पांड्या, कमेंट करके कहा 'मिल्खा'

2019 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान टीम सबसे खराब फील्डिंग टीम में से एक थी. पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद की फिटनेस पर भी काफी सवाल उठे थे.  पाकिस्‍तान की टीम अगस्‍त में इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी और इस समय टीम डर्बी में अभ्‍यास कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading