महान गेंदबाज वकार यूनुस ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को सरेआम कह दिया था धोखेबाज, जानिए क्यों

महान गेंदबाज वकार यूनुस ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को सरेआम कह दिया था धोखेबाज, जानिए क्यों
वकार यूनुस ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को क्यों कहा धोखेबाज?

वकार यूनुस (Waqar Younis) ने पाकिस्तान के लिए 789 इंटरनेशनल विकेट हासिल किये हैं और वो मौजूदा दौर में टीम के गेंदबाजी कोच भी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 15, 2020, 11:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक वकार यूनुस (Waqar Younis) अपनी रिवर्स स्विंग के लिए जाने जाते थे. पाकिस्तान के इस महान गेंदबाज ने 789 इंटरनेशनल विकेट हासिल किये. वकार ने 373 टेस्ट और 416 वनडे विकेट अपने नाम किये. फिलहाल वकार यूनुस पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच हैं और वो टीम के खिलाड़ियों पर अपनी बेबाक राय देते रहते हैं. हाल ही में वकार ने पाकिस्तान के दो सबसे बेहतरीन गेंदबाजों पर सवालिया निशान खड़े कर दिये थे. वकार ने उन्हें मीडिया के सामने धोखेबाज तक कह दिया था.

वकार ने आमिर-वहाब को कहा था धोखेबाज
वकार यूनुस (Waqar Younis) ने पाकिस्तान के दो सबसे टैलेंटेड गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को धोखेबाज करार दिया था. अपने तीखे बयानों के लिए मशहूर वकार ने इन दोनों गेंदबाजों पर सवालिया निशान खड़े किये. वकार यूनुस से जब पत्रकारों ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछा तो उन्होंने उसका सारा दोष मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज पर मढ़ दिया. ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं गए थे, क्योंकि इन्होंने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया था.

इस फैसले से पाकिस्तान को नुकसान हुआ और उसे ऑस्ट्रेलिया में युवा गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरना पड़ा. वकार यूनुस ने कहा, 'हम 2-3 नए गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ले गए. सबसे बड़ी वजह ये थी कि आमिर और वहाब ने हमें आखिरी वक्त पर धोखा दिया. उन्होंने 15-20 दिन पहले टेस्ट मैच नहीं खेलने का फैसला किया.' बता दें मोहम्मद आमिर ने जबसे टेस्ट मैच ना खेलने का ऐलान किया है, वो जैसे पाकिस्तानी टीम में आने के लिए तरस गए हैं. वहीं वहाब रियाज ने तो अपना फैसला पलट दिया है और वो फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ हैं.
बता दें मोहम्मद आमिर इंग्लैंड में मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे और उसके बावजूद उन्हें पीसीबी ने एक और मौका दिया. आमिर ने टीम को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जिताने में अहम भूमिका अदा की लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले उनके चौंकाने वाले फैसले ने सभी को हैरान कर दिया था. बता दें मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए सिर्फ 36 टेस्ट खेले हैं और उन्होंने 119 विकेट अपने नाम किये हैं. वनडे में उनके नाम 61 मैचों में 81 विकेट हैं. टी20 में वो 59 विकेट चटका चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज