स्मिथ, वॉर्नर, कमिंस, मैक्सवेल नहीं जाएंगे बांग्लादेश-वेस्टइंडीज के दौरे पर, कैमरून ग्रीन का पत्ता कटा

ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ी वेस्टइंडीज-बांग्लादेश के दौरे पर नहीं जाएंगे. (फोटो-AFP)

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें सात खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया जबकि डार्सी शॉट और कैमरून ग्रीन टीम में जगह नहीं बना पाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने आगामी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े सितारों ने अपना नाम वापस ले लिया है. स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने निजी कारणों से वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर जाने से मना कर दिया है. स्मिथ एकमात्र खिलाड़ी जिन्होंने कोहनी की समस्या की शिकायत की है बाकि अन्य खिलाड़ियों ने विभिन्न कारणों से अपने नाम पर विचार नहीं करने का अनुरोध किया था.

    मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा, "हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं. हालांकि एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर होने का विकल्प चुना है." होन्स ने आगे कहा, "स्टीव स्मिथ कोहनी की चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और अब इस समय का उपयोग विश्व कप और घरेलू एशेज सीरीज से पहले पूरी तरह से ठीक होने में कर पाएंगे. चोट की वजह से स्टीव दौरे पर नहीं जाने से निराश थे."

    ऑस्ट्रेलिया ने पहले इन दौरों के लिए 29 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें सात खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया जबकि डार्सी शॉट और कैमरून ग्रीन टीम में जगह नहीं बना पाए. ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज में पांच टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद कंगारू टीम बांग्लादेश में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि बड़े सितारों के नहीं रहने से ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी छाप छोड़ने का मौका मिलेगा.

    यह भी पढ़ें:
    INDW vs ENGW: ब्रिस्टल टेस्ट में क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, कौन दिलाएगा जीत?

    पहली पारी में 15 रनों पर ऑल आउट होने के बावजूद 155 रनों से जीती टीम, जानिए कैसे हुआ 'चमत्कार'

    होन्स ने कहा, "कोविड-19 के समय में अंतरराष्ट्रीय दौरे निस्संदेह एथलीटों के लिए कई अतिरिक्त चुनौतियां पेश करते हैं. हालांकि वे दूसरों के लिए भी अवसर पेश करते हैं." उन्होंने कहा, "इन खिलाड़ियों के लिए विश्व कप के लिए जगह बनाने का यह एक शानदार मौका है."

    ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, डैन क्रिश्चियन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, मिचेल स्टार्क, माइकल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा.

    रिजर्व: नाथन एलिल्स, तनवीर संघा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.