होम /न्यूज /खेल /दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से बाहर, वाशिंगटन सुंदर को मिला मौका

दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से बाहर, वाशिंगटन सुंदर को मिला मौका

दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर. (AP)

दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर. (AP)

India vs South Africa ODI Series: दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी दो वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह ऑलरा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी दो वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में मौका मिला है. सीरीज का दूसरा वनडे मैच रविवार (8 अक्टूबर) को रांची में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका में शुरुआती मुकाबले को जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 के बाद चाहर ने पीठ में दर्द और अड़कन की शिकायत की थी और लखनऊ में हुए पहले वनडे में वो भारतीय प्लेइंग-XI में भी शामिल नहीं थे.

बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बचे हुए मैचों के लिए दीपक चाहर की जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है.’’ उन्होंने बताया, ‘‘दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंदौर में तीसरे और अंतिम टी20 मैच के बाद  चाहर की पीठ में अकड़न थी. वह इस परेशानी के कारण लखनऊ में खेले गये पहले वनडे में भारत की अंतिम एकादश में शामिल नहीं हो पाये थे.’’ चाहर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जाएंगे जहां वह बोर्ड की चिकित्सा दल की निगरानी में रहेंगे.

भारत की मुख्य टीम टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है ऐसे में ज्यादातर वैकल्पिक खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम में है. अपने अब तक के करियर में चोट से लगातार परेशान रहने वाले सुंदर ने इस साल फरवरी में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट, चार एकदिवसीय और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

दीपक चाहर की चोट कितनी गहरी है और वो कब तक ठीक होंगे. यह अब तक साफ नहीं है. हालांकि, पीठ में चोट लगी होने के कारण बीसीसीआई कोई जोखिम नहीं लेना चाहती. इसलिए चाहर को आराम देने का फैसला लिया गया. वो पीठ की चोट के कारण ही टीम इंडिया से पांच महीने से अधिक वक्त के लिए बाहर रहे थे और आईपीएल 2022 में भी नहीं खेल पाए थे. चाहर की चोट से टीम इंडिया की टेंशन इसलिए भी बढ़ी हुई है. क्योंकि भारतीय टीम पहले ही जसप्रीत बुमराह को बैक इंजरी के कारण खो चुकी है. बुमराह टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे.

वहीं, रवींद्र जडेजा भी चोटिल हैं. अब तक बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं हुआ है. चाहर और मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप की टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है. ऐसे में इन्हीं दोनों गेंदबाजों में से किसी एक को बुमराह के स्थान पर मुख्य स्क्वॉड से जोड़ा जाएगा. हालांकि, चाहर के चोटिल होने के बाद उनके चुने जाने की उम्मीदों को झटका जरूर लगा है.

भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर.

Tags: Deepak chahar, India vs South Africa, Team india, Washington Sundar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें