Home /News /sports /

washington sundar shoulder injury ruled out of india vs zimbabwe 3 odi series

IND vs ZIM: टीम इंडिया को वनडे सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी फिर चोट के कारण आउट

IND vs ZIM: वॉशिंगटन सुंदर एक बार फिर चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. (Washington sundar instagram)

IND vs ZIM: वॉशिंगटन सुंदर एक बार फिर चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. (Washington sundar instagram)

India vs Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से 3 वनडे की सीरीज खेली जानी है. इससे पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. स्टार भारतीय ऑलराउंडर चोट के कारण जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गया है. यह खिलाड़ी इसी सीरीज से लंबे वक्त बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाला था, लेकिन अब यह कमबैक टल गया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

भारत-जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से वनडे सीरीज खेली जाएगी
वॉशिंगटन सुंदर चोट की वजह से जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हो गए
उन्हें रॉयल लंदन वनडे कप के दौरान कंधे में चोट लग गई थी

नई दिल्ली. भारतीय ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को एक बार फिर चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा है. काउंटी क्रिकेट में लगी चोट के कारण वॉशिंगटन 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू हो रही तीन वनडे की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. सुंदर इसी सीरीज से लंबे वक्त बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले थे. लेकिन, अब उन्हें टीम इंडिया में वापसी के लिए और इंतजार करना होगा.

सुंदर को बीते हफ्ते इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप के दौरान बाएं कंधे में चोट लगी थी. वह लैंकाशायर काउंटी क्लब की ओर से खेल रहे थे और फील्डिंग के दौरान उन्हें कंधे में चोट लग गई थी. इसके बाद से ही उनके जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से बाहर होने की आशंका जताई जा रही थी, जो सच साबित हुई. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉशिंगटन सुंदर को इस चोट से उबरने में वक्त लगेगा और ऐसे में वह 3 मैच की वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.

सुंदर को अब एनसीए में रिहैब पूरा करना होगा
वॉशिंगटन की चोट को लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘हां, वॉशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर हो गए हैं. रॉयल लंदन कप में लैंकाशायर और वूस्टरशायर के बीच मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए उनके बाएं कंधे में चोट लग गई. उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा.’

एक साल से फिटनेस से जूझ रहे
इस ऑलराउंडर को बीते सालभर में चौथी बार चोट लगी है. इसकी शुरुआत पिछले साल इंग्लैंड के भारत दौरे से शुरू हुई थी. तब वॉशिंगटन सुंदर को एक अभ्यास मैच में उंगली में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ और फिर यूएई में हुए टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे. इसके बाद उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की थी और फिर इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए चुने गए थे. इसके लिए रवाना होने से पहले ही उन्हें कोरोना हो गया था. इस वजह से सुंदर दक्षिण अफ्रीका नहीं जा पाए थे.

Asia Cup 2022: भारत-पाक मैच के टिकट की जबर्दस्त डिमांड, ऑफिशियल वेबसाइट हुई क्रैश

सुंदर काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे
इसके बाद हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाए. इसके बाद सुंदर ने आईपीएल 2022 में वापसी की, लेकिन यहां भी उनकी उंगलियों में चोट लगी, जिसके चलते कुछ मुकाबलों से बाहर बैठना पड़ा था. उंगली की इसी चोट के कारण सुंदर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे.

राशिद खान ने सिर्फ 18 गेंद में खत्म कर दिया मैच, प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दूसरे को दिया

वो फिलहाल, इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे. जहां वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और उन्हें जिम्बाब्वे दौरे से टीम इंडिया में वापसी करनी थी. लेकिन, फिर किस्मत उनसे रूठ गई और चोट के कारण उनकी वापसी खटाई में पड़ गई.

Tags: County cricket, India vs Zimbabwe, Team india, Washington Sundar

अगली ख़बर