लाइव टीवी
Elec-widget

बांग्लादेश पर सीरीज जीत के बाद 9 घंटे में ही दूसरा मैच खेलने मैदान पर उतर गया ये भारतीय क्रिकेटर

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 2:55 PM IST
बांग्लादेश पर सीरीज जीत के बाद 9 घंटे में ही दूसरा मैच खेलने मैदान पर उतर गया ये भारतीय क्रिकेटर
बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने बेहतरीन गेंदबाजी की है. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने नागपुर टी-20 मैच (Nagpur T20 Match) में बांग्लादेश (Bangladesh) को 30 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 2:55 PM IST
  • Share this:
त्रिवेंद्रम. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया. टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस सीरीज से ब्रेक लिया था. हालांकि वह 14 नवंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) के लिए टीम से जुड़ेंगे. टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद निर्णायक मुकाबला नागपुर में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 30 रन से हराकर बाजी अपने नाम की.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 18 साल की उम्र में डेब्यू किया था. वाशिंगटन सुंदर इंडियन प्रीमियर लीग 2017 (Indian Premier League 2017) के सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर सुर्खियों में आए थे. यह उनकी प्रतिभा, समर्पण और प्रतिबद्धता का ही कमाल है कि वो छोटी उम्र में ही सफलता के रास्ते पर चल पड़े. श्रीलंका में निदाहास ट्रॉफी में वह भारत के स्टार गेंदबाजों में रहे. वहां वे सर्वाधिक कंजूस भारतीय गेंदबाज साबित हुए. हालांकि उसके बाद वह कुछ समय के लिए टीम से दूर रहे, लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से सुंदर लगातार टी-20 प्रारूप में टीम इंडिया का हिस्सा हैं.

cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, washington sunder, india vs bangladesh, Syed Mushtaq Ali T20 Trophy, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, वाशिंगटन सुंदर, वाशिंगटन सुंदर रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस बांग्लादेश, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी,
वाशिंगटन सुंदर को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की. (फाइल फोटो)


वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की प्रतिबद्धता और समर्पण का ही कमाल है कि रात 12 बजे बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) की सीरीज जीत के बाद अगली सुबह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने के लिए तिरुअनंतपुरम रवाना हो गए. उन्होंने तमिलनाडु की ओर से उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में हिस्सा लिया और अपने दो ओवर में महज 5 रन ही खर्च किए. हालांकि इस मैच में उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु को पांच विकेट से हरा दिया. तमिलनाडु से मिले 169 रन के लक्ष्य को उत्तर प्रदेश ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ सीरीज में सभी तीनों टी-20 मुकाबलों में हिस्सा लिया. दिल्ली में खेले गए मैच में उन्होंने 25 रन खर्च किए, हालांकि वह विकेट नहीं ले सके. इस मैच में उन्होंने पांच गेंदों में 14 रन भी बनाए. राजकोट में खेले गए दूसरे मुकाबले में सुंदर ने फिर किफायती गेंदबाजी करते हुए 25 रन ही खर्च किए. वहीं, नागपुर में उन्होंने 34 रन खर्च किए. कुल मिलाकर सीरीज में उन्होंने 12 ओवरों में 84 रन दिए.

बांग्लादेश पर सीरीज जीत के बाद हार्दिक पंड्या की जगह खतरे में, जानिए क्या है वजह

लगातार फ्लॉप हो रहे पंत पर गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, चयनकर्ताओं पर टाली जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...