Home /News /sports /

रोहित शर्मा और केएल राहुल की जगह ये भारतीय खिलाड़ी करना चाहता है ओपनिंग

रोहित शर्मा और केएल राहुल की जगह ये भारतीय खिलाड़ी करना चाहता है ओपनिंग

वॉशिंगटन सुंदर भारत के उभरते हुए ऑलराउंडर हैं. (Washington Sundar Instagram)

वॉशिंगटन सुंदर भारत के उभरते हुए ऑलराउंडर हैं. (Washington Sundar Instagram)

भारतीय टीम के उभरते ऑलरांडउर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने की इच्छा जताई है. फिलहाल यह भूमिका रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) निभा रहे हैं. दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर सुंदर टेस्ट क्रिकेट में तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर  (Washington Sundar) भारत के लिए निकट भविष्य में टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करना चाहते है. सुंदर जूनियर क्रिकेट में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और टी20 क्रिकेट में विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर अपनी पहचान बनाई. तमिलनाडु के 22 साल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए चार टेस्ट, एक वनडे और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32 विकेट लिये है. उन्होंने इसके साथ तीन अर्धशतकों की मदद से 312 रन भी बनाये हैं. टेस्ट क्रिकेट में फिलहाल ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (kL Rahul) निभा रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भी रोहित-राहुल ही भारत की तरफ से ओपनिंग करने वाले हैं.

    ब्रिटेन में जुलाई में अभ्यास मैच के दौरान हाथ की चोट ने वॉशिंगटन से आईपीएल के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी20 विश्व कप में खेलने का मौका भी छीन लिया. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्हें विशुद्ध रूप से बल्लेबाज के रूप में वापसी करनी थी, लेकिन यह पता चला है कि पूरी फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण उन्हें खेल शुरू करने के लिए जरूरी मंजूरी नहीं मिली है. बीसीसीआई की नीति के अनुसार, उन्हें बिना किसी घरेलू मैच के न्यूजीलैंड सीरीज के लिए नहीं चुना जा सकता है.

    वॉशिंगटन ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘ भारतीय टेस्ट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी.’’ उन्होंने कहा कि उन्हें टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले विश्व कप मुकाबले में विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है. वॉशिंगटन ने कहा, ‘‘ मैं विराट भाई, केएल राहुल और जडेजा को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.’’

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2022: धोनी को CSK, रोहित को MI, जानें कौन-सी टीम किस खिलाड़ी को कर सकती है रिटेन

    शाकिब अल हसन T20 वर्ल्ड कप इतिहास के बेस्ट ऑलराउंडर बने, 2 बार के चैंपियन को पछाड़ा

    टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के बारे में पूछे जाने पर वॉशिंगटन ने कहा, ‘‘ जाहिर है भारत के साथ-साथ वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के लिए अधिक संभावना है.’’

    Tags: Cricket news, KL Rahul, Rohit sharma, Washington Sundar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर