INDvWI: आठ रन बनाकर भी वाशिंगटन सुंदर ने कर दिया कमाल, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने

वाशिंगटन सुंदर से पह‌ले मशरफे मुर्तजा 2015 में ऐसा कमाल दिखा चुके हैं. वाशिंगटन ने इस मैच में एक विकेट के साथ नाबाद आठ रन भी बनाए

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 9:30 AM IST
INDvWI: आठ रन बनाकर भी वाशिंगटन सुंदर ने कर दिया कमाल, ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने
वाशिंगटन सुंदर (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 9:30 AM IST
टीम इंडिया ने पहले मैच में वेस्टइंडीज को हराकर तीन टी20 मैचों की सीरीज का विजयी आगाज किया. वेस्टइंडीज दौरे की पहली जीत डेब्यू खिलाड़ी नवदीप सैनी के नाम रही, लेकिन इस मैच में वाशिंगटन सुंदर ने भी  एक अलग रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. सुंदर ने भले ही नाबाद आठ रन ही पारी खेली हो, लेकिन फ्लोरिडा में खेले गए इस मुकाबले में उन्होंने टीम की शुरुआत भी शानदार करवाई और अंत में विजयी शॉट भी उनके बल्ले से ही निकला.

सुंदर ने पहले ही ओवर में विकेट हासिल किया और इसी टी20 मैच में विजयी रन भी बनाया. ऐसा करने वाले वह दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले मशरफे मुर्तजा ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ऐसा किया था. दोनों ही खिलाड़ियों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए छक्का लगाकर मैच फिनिश किया.

घातक शुरुआत के बाद लय से भटके



हालांकि यह युवा खिलाड़ी गेंदबाजी में काफी महंगा साबित हुआ. सुंदर ने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल को अपना शिकार बनाया, लेकिन बेहतरीन शुरुआत के बाद वह काफी महंगे साबित हो हुए. उन्होंने दो ओवर फेंके और 9.00 की इकोनॉमी से 18 रन देकर एक सफलता हासिल की. इसके बाद बल्ला थामने के बाद उन्होंने रविन्द्र जडेजा का साथ दिया और नाबाद आठ रन बनाए. भारत का विजयी छक्का भी सुंदर के बल्ले से ही निकला.

भारतीय गेंदबाजों ने कैरेबियाई पारी  को नौ विकेट पर 95 रन पर रोकने के बाद भारत ने 16 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत ने छ‌ह विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए. भारतीय पारी की ओर से सर्वाधिक 24 रन रोहित शर्मा ने  बनाए.

INDvWI: मैच के बाद बोले कोहली, नवदीप का भविष्य है सुनहरा
Loading...

नवदीप सैनी ने डेब्यू मैच में ही ढाया वेस्टइंडीज पर कहर, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 8:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...