वसीम अकरम बोले-मैं बेवकूफ नहीं हूं जो पाकिस्तान का कोच बनूंगा

पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में शुमार वसीम अकरम ने टीम का कोच न बनने की असल वजह बताई है. (फोटो-वसीम अकरम इंस्टाग्राम)

पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में शुमार वसीम अकरम ने टीम का कोच न बनने की असल वजह बताई है. (फोटो-वसीम अकरम इंस्टाग्राम)

पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का कोच न बनने को लेकर आखिरकार चुप्पी तोड़ी. उन्होंने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर अक्सर देखता हूं कि कुछ खिलाड़ी कोच और अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों से बुरा बर्ताव करते हैं. मैं ऐसी हरकतों को बर्दाश्त नहीं कर सकता.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम(Pakistan Cricket Team) का कोच न बनने को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा कि मैं कोच के रोल में खुद को फिट नहीं मानता हूं. क्योंकि बतौर कोच आपको टीम के साथ साल के 200 से 250 दिन देश के बाहर रहना पड़ता है और मुझे लगता है कि मैं इतने दिन पाकिस्तान से बाहर रहकर काम नहीं कर सकता हूं.

अकरम ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में कोच न बनने की एक और वजह बताई. उन्होंने कहा कि देश में क्रिकेट फैंस और लोगों का व्यवहार कोच के प्रति बहुत खराब है. लोग कोच को ही टीम के खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार ठहराते हैं. वो सिर्फ फैंस ही नहीं, बल्कि कुछ सीनियर खिलाड़ियों के बर्ताव से भी खफा हैं. अकरम ने कहा कि मैं बेवकूफ नहीं हूं, मैं सोशल मीडिया पर अक्सर देखता हूं कि कुछ खिलाड़ी कैसे कोच और अपने सीनियर प्लेयर्स से बुरा बर्ताव करते हैं.

लोगों का बुरा बर्ताव नहीं सहन कर सकता: अकरम

इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि मैच खिलाड़ी खेलते हैं, न की कोच. एक कोच का काम सिर्फ योजना बनाना होता है और अगर टीम हारती है, तो पूरी गलती उसकी नहीं होती है. ऐसे में कम से कम मैं तो कोच के खिलाफ खराब बात बर्दाश्त नहीं कर सकता. मैं इसी बात से डरता हूं. मैं लोगों को प्यार करता हूं और उनके उत्साह और खेल के प्रति जुनून को दिल से पसंद करता हूं. लेकिन सोशल मीडिया पर दिखाए गए उनके दुर्व्यवहार के बिना. यह दिखाता है कि हम क्या हैं.
WTC 2021 फाइनल ड्रॉ या टाई होने पर भारत और न्‍यूजीलैंड में से कौन बनेगा विजेता? ICC ने लिया फैसला

IPL 2021 से 30 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर, इन टीमों को होगा तगड़ा नुकसान

अकरम ने कहा कि वो हमेशा से ही खिलाड़ियों की मदद करते रहे हैं. फिर चाहें पाकिस्तान सुपर लीग की बात हो या फिर आईसीसी टूर्नामेंट. जब भी किसी खिलाड़ी ने मुझसे मदद मांगी है तो हमेशा उनके साथ खड़ा रहा हूं. वसीम अकरम पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने इमरान खान के बाद सबसे ज्यादा 109 वनडे में टीम की कप्तानी की. इसमें से 66 में टीम को जीत मिली, जबकि 41 में उसे हार का सामना करना पड़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज