वसीम अकरम ने बताया फाइनल में किस टीम को कर रहे हैं चीयर, क्या है वजह

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें अब तक एक भी बार वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही है.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 5:30 PM IST
वसीम अकरम ने बताया फाइनल में किस टीम को कर रहे हैं चीयर, क्या है वजह
पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम. (twitter)
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 5:30 PM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में विजेता को लेकर सभी दिग्गज बंट चुके हैं और अपनी-अपनी पसंदीदा टीम चुन चुके हैं. पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज खिलाड़ी वसीम अकरम ने भी बताया कि वह वर्ल्ड कप में किसे विजेता बनते देखना चाहते हैं. अकरम के मुताबिक इंग्लैंड 30 सालों से उनका दूसरा घर रहा है और ऐसे में वह चाहते हैं कि 27 साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा मेजबान इंग्लैंड इस बार खिताब अपने नाम करे. आपको बता दें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें अब तक एक भी बार वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही है.

अकरम ने शनिवार को ट्वीट करके लिखा, 'वर्ल्ड कप फाइनल इस बार दो ऐसी टीमों के बीच है जो बहुत से पाकिस्तानियों का घर है. ऐसे में मैं किसकी तरफ हूं इसका फैसला करना मुश्किल है, लेकिन इंग्लैंड 30 सालों से मेरा दूसरा घर रहा है ऐसे में मैं उनका समर्थन कर रहा हूं'.



न्यूजीलैंड की टीम ने दो दिन तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 18 रन से मात दी. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले फैंस इंग्लैंड को जीत का दावेदार मान रहे थे. हालांकि टीम को पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया ने हराया था जिसके बाद उनका सेमीफाइनल का सफर मुश्किल हो गया था.



जहां न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार खिताबी मुकाबले में उतर रही है, वहीं इंग्लिश टीम का यह चौथा खिताबी मुकाबला होगा. इससे पहले इंग्लैंड ने 1979, 1987 और 1992 में फाइनल में कदम रखा था, लेकिन तीनों ही बार हार उसे हार का सामना करना पड़ा. 1992 के बाद पहली बार इंग्लैंड यहां तक पहुंची.

इंग्‍लैंड वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज है, जबकि न्यूजीलैंड नंबर तीन पर है. लेकिन अगर दोनों टीमों का रिकॉर्ड देखा जाए तो कीवी टीम इंग्लैंड पर ज्यादा हावी है.दोनों के बीच 1973 से अब तक 90 मुकाबले खेले गए हैं.

क्‍या वर्ल्ड कप में गौतम गंभीर कर रहे हैं बीजेपी का प्रचार? सामने आई सच्‍चाई
Loading...

इस भारतीय क्रिकेटर को अमेरिका ने दी बड़ी ज़िम्मेदारी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...