• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET WASIM AKRAM PICKS TOP 4 CONTENDERS FOR T20 WORLD CUP PAKISTAN NOT IN THE LIST

वसीम अकरम बोले-पाकिस्तान नहीं है T20 वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार, इन 4 टीमों पर लगाया दांव

वसीम अकरम पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार नहीं मानते (फोटो-वसीम अकरम इंस्टाग्राम)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अपने ही देश को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) जीतने के दावेदारों में जगह नहीं दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021 के लिए अब हर टीम तैयारियों में जुट गई है. दुनिया की हर टीम अब ज्यादातर टी20 मैचों पर ध्यान दे रही है. पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, भारत, साउथ अफ्रीका दुनिया की सभी टॉप टीमें हर दौरे पर टी20 सीरीज भी खेल रही हैं. सभी का मकसद टी20 वर्ल्ड कप जीतना ही है. हालांकि इस टूर्नामेंट से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बड़ी बात कह दी है. वसीम अकरम (Wasim Akram) ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार मानने से इनकार कर दिया है.

    वसीम अकरम ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल ARY News से बातचीत करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के चार दावेदारों के नाम बताए, जिसमें पाकिस्तान नहीं था. वसीम अकरम ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार टीम इंडिया को माना. इसके बाद वसीम अकरम ने इंग्लैंड को दावेदार माना. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को भी अकरम ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार बताया.

    वसीम अकरम ने कहा-टीम इंडिया बेखौफ है
    वसीम अकरम ने बताया कि आखिर क्यों वो टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार मानते हैं. वसीम अकरम ने कहा, 'टीम इंडिया बेखौफ अंदाज में टी20 क्रिकेट खेलती है. इंग्लैंड भी इसी तरह का खेल दिखाती है और न्यूजीलैंड का भी वही अंदाज है. आप वेस्टइंडीज के बारे में कुछ नहीं कह सकते. अगर उनके अहम खिलाड़ी खेले तो वो खौफ पैदा करते हैं.'

    CPL 2021 में खेलेंगे क्रिस गेल, पिछले सीजन में किया गया था बाहर, कोच को बोला-सांप

    इंग्लैंड दौरे के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप देंगे विराट कोहली?

    वसीम अकरम ने आगे कहा कि वो पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप जीतते हुए देखना चाहते हैं लेकिन उनका मानना है कि इस टीम को इससे पहले कई पहलुओं पर काम करने की जरूरत है. बता दें पाकिस्तान ने साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था. पाकिस्तान ने फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से हराया था. वसीम अकरम ने कहा, 'पाकिस्तान को अपनी टीम पर काफी काम करना होगा. मैं बतौर पाकिस्तानी अपने मुल्क को वर्ल्ड कप जीतते हुए देखना चाहता हूं. ये हमारे लिये एक सपना पूरा होना जैसा होगा खासतौर पर नए कप्तान बाबर आजम के लिए. अगर पाकिस्तान अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन की पहचान कर ले और नंबर 5, नंबर 6 के बल्लेबाज को ढूंढ ले तो ये टीम अच्छी टक्कर दे सकती है.'