लाइव टीवी
Elec-widget

वसीम अकरम ने खोला राज, सचिन-लारा नहीं इस बल्लेबाज से खाते थे खौफ

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 8:14 PM IST
वसीम अकरम ने खोला राज, सचिन-लारा नहीं इस बल्लेबाज से खाते थे खौफ
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम को स्विंग ऑफ सुल्तान भी कहा जाता है. (फाइल फोटो)

स्विंग ऑफ सुल्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) जिस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से डरते थे, उसमें भारत के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम नहीं है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 8:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अपने जमाने में दुनिया के तमाम धाकड़ बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान करने वाले वसीम अकरम (Wasim Akram) ने इतने सालों बाद खुलासा किया है कि आखिर वह भी किसी बल्लेबाज से खौफ खाते थे. जो उन्हें चैन से सोने तक नहीं देता था. लेकिन उनकी नींद उड़ाने वाले उस समय के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) या ब्रायन लारा नहीं बल्कि कोई और ही है. स्विंग ऑफ सुल्तान 53 वर्ष के अकरम (Wasim Akram) और वकार यूनिस की जोड़ी से उस समय दुनिया के सभी बल्लेबाज डरते थे.




फॉक्स क्रिकेट के एक कार्यक्रम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के साथ बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि किस बल्लेबाज के खिलाफ उन्हें गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा मुश्किल हुई तो उनके जवाब ने हर किसी को हैरान कर दिया, क्योंकि वो नाम 100 शतक लगाने सचिन तेंदुलकर या फिर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ 400 रन की पारी खेलने वाले ब्रायन लारा का नहीं था. अकरम ने खुलासा किया कि वो मार्टिन क्रो (Martin Crowe) से खौफ खाते थे. उन्होंने कहा कि हालांकि यह काफी मुश्किल सवाल है. लेकिन अगर उन्हें किसी एक बल्लेबाज के बारे में बताना है तो फिर वह मार्टिन क्रो (Martin Crowe) का नाम लेना चाहेंगे.

wasin akram, cricket, वसीम अकरम, क्रिकेट
मार्टिन क्रो के खिलाफ वसीम अकरम को मजबूरन शॉर्ट गेंद डालनी पड़ती थी

Loading...

हमेशा फ्रंट फुट पर खेलते थे क्रो
इसके पीछे वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कारण बताया कि क्रो उनके खिलाफ काफी रन बनाते थे. क्रो हमेशा ही फ्रंट फुट पर खेलते थे. बतौर गेंदबाज वह काफी परेशान हो जाते थे और उन्हें मजबूरन शॉर्ट गेंद डालनी पड़ती थी. जो मार्टिन क्रो चाहते थे. उस दौर में कोई भी रिवर्स स्विंग के बारे में नहीं जानता था. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान क्रो ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 57.23 की औसत से रन बनाए. 13 साल के करियर में मार्टिन क्रो (Martin Crowe) ने 77 टेस्ट मैच और 143 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने 45.36 की औसत से टेस्ट क्रिकेट में 17 शतक सहित 5444 रन बनाए. कैंसर  की वजह से क्रो ने 2016 में दुनिया को अलविदा कह दिया था.

स्मिथ ने इयान चैपल को दिया करारा जवाब, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की बोलती बंद की

विराट कोहली ने मजेदार ट्वीट कर दी मनीष पांडे को शादी की बधाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...