वसीम अकरम बोले- इस क्रिकेटर को बनाया जाय पाकिस्तान का टेस्ट कप्तान

वसीम अकरम (फोटो-@wasimakramlive)
वसीम अकरम (फोटो-@wasimakramlive)

वसीम अकरम (Wasim Akram) बोले- मैं उन दिनों को दोबारा नहीं देखना चाहता जब मैं खेलता था और हमारे ड्रेसिंग रूम में चार या पांच कप्तान होते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 2:48 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान (Pakistan) के दिग्गज तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने न्यूजीलैंड दौर पर टेस्ट कप्तानी सौंपे जाने के लिए वनडे के कप्तान बाबर (Babar Azam) आजम का समर्थन किया है और उनसे अपील की है कि वो और अधिक दृढ़ता दिखाएं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अजहर अली की जगह 11 नवंबर को नया टेस्ट कप्तान घोषित करने की उम्मीद है. अजहर हालांकि न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली 35 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहेंगे. पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं.

क्यों कर रहे हैं बाबर आज़म का समर्थन?
अकरम ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेटबाज’ से कहा, ‘एक पूर्व खिलाड़ी के रूप में आप मेरे से पूछोगे तो हां, मैं टेस्ट कप्तानी के लिए बाबर का समर्थन करता हूं क्योंकि वह हमारा भविष्य है और वह लंबे समय तक खेल सकता है. पीसीबी अगर उसे नियुक्त करता है तो यह पर्याप्त समय के लिए होना चाहिए जिससे कि कम से कम ये भ्रम नहीं हो कि ड्रेसिंग रूम का प्रभार किसके पास है.’

एक कप्तान हो!
दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाजों में शामिल रहे अकरम ने कहा, ‘मैं बाबर का समर्थन इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मैं उन दिनों को दोबारा नहीं देखना चाहता जब मैं खेलता था और हमारे ड्रेसिंग रूम में चार या पांच कप्तान होते थे. वह हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और जो लोग यह कह रहे हैं कि उसे टेस्ट कप्तान बनाने से उसकी बल्लेबाजी प्रभावित होती तो इस पर यकीन नहीं करें क्योंकि वह ब्ल्लेबाज है और रन बनाना उसका काम है.’



ये भी पढ़ें:- मांजरेकर ने IPL इलेवन में विराट को नहीं दी जगह, बोले- नंबर 3 का दावेदार है ये

अकरम का तर्क
अकरम ने कहा, ‘क्या विराट कोहली या केन विलियमसन कप्तान और शीर्ष बल्लेबाज नहीं हैं?’अकरम ने साथ ही कहा कि मिसबाह उल हक तो मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता बनाने का प्रयोग सफल नहीं रहा क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट में हाल के समय में सुधार नहीं दिखा है. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज