आमिर के संन्यास से हैरान हुआ यह पाकिस्तानी दिग्गज, कहा पाकिस्तानी टीम को थी जरूरत

27 साल के आमिर ने क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट से खुद को अलग कर लिया है

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 6:09 PM IST
आमिर के संन्यास से हैरान हुआ यह पाकिस्तानी दिग्गज, कहा पाकिस्तानी टीम को थी जरूरत
मोहम्मद आमिर ने टेस्ट से ले लिया है संन्यास
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 6:09 PM IST
पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम ने तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के संन्यास पर हैरानी जताई है. अकरम ने शुक्रवार रात ट्वीट करके कहा कि पाकिस्तान को आमिर की जरूरत हैं उन्हें संन्यास नहीं लेना चाहिए था.

आमिर ने शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेस से संन्यास का ऐलान करके सबको हैरान कर दिया था. उनके इस फैसले के बाद दिग्गज वसीम अकरम ने ट्वीट किया और लिखा, 'मुझे आमिर के संन्यास से हैरानी हुई है, क्योंकि 27-28 साल की उम्र में टेस्ट फॉर्मेट में आपकी असली परीक्षा होती है. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने दो टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट में आमिर की जरूरत थी.'


27 साल के आमिर ने क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट से खुद को अलग कर लिया. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस संबंध में बयान जारी कर जानकारी दी. इसमें बताया गया कि आमिर वनडे और टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे. आमिर ने अपना आखिरी टेस्‍ट मैच इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेला था.

आमिर ने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. आमिर ने कुल 36 टेस्‍ट मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 119 विकेट हासिल किए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 44 रन देकर छह विकेट रहा. उन्होंने चार बार पारी में पांच विकेट लिए. वर्ल्ड कप 2019 में चटकाए थे 8 मैचों में 17 विकेट मोहम्मद आमिर वनडे क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने वर्ल्ड कप 2019 में खेले 8 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट महज 4.90 की थी. वनडे क्रिकेट में उन्होंने 59 मैच खेलकर 77 विकेट चटकाए हैं.

अमे‌रिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, मामला सुलझाने के लिए बीसीसीआई को करनी पड़ी मेहनत
अनुष्‍का शर्मा ने किया रोहित शर्मा पर पलटवार! सोशल मीडिया पर लिखी ये बात
First published: July 27, 2019, 1:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...