लाइव टीवी

IPL जीतने के लिए कुंबले का बड़ा फैसला, 67 शतक ठोकने वाले बल्लेबाज को बनाया पंजाब का बैटिंग कोच!

News18Hindi
Updated: December 19, 2019, 2:09 PM IST
IPL जीतने के लिए कुंबले का बड़ा फैसला, 67 शतक ठोकने वाले बल्लेबाज को बनाया पंजाब का बैटिंग कोच!
अनिल कुंबले किंग्स इलेवन पंजाब के हेड कोच हैं

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है, वहीं हेड कोच अनिल कुंबले हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2019, 2:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों पर बोली (IPL Auction 2020) लगने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने बहुत बड़ा फैसला लिया है. पंजाब ने खिलाड़ियों के ऑक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट दिग्गज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. वसीम जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले हैं. फिलहाल वो रणजी ट्रॉफी में विदर्भ के लिए खेल रहे हैं. अब वसीम जाफर आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों के साथ काम करेंगे.

cricket, cricket news, sports news, wasim jaffar, vijay hazare trophy, bcci, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, विजय हजारे ट्रॉफी, बीसीसीआई, बीसीसीआई पिच, वसीम जाफर
भारतीय टीम के लिए 31 टेस्ट खेल चुके वसीम जाफर बने पंजाब के बैटिंग कोच


कुंबले ने जाफर को बैटिंग कोच बनाया
बताया जा रहा है कि वसीम जाफर (Wasim Jaffer) किंग्स इलेवन पंजाब के हेड कोच अनिल कुंबले के कहने पर बैटिंग कोच बनने के लिए तैयार हुए हैं. 41 साल के जाफर साल 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में खेले थे, हालांकि उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो बतौर बैटिंग कोच अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

wasim jaffer ranji trophy, ranji trophy 2019-20] ranji trophy records, wasim jaffer ranji trophy records, wasim jaffer runs, वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी 2019-20, रणजी ट्रॉफी रिकॉर्ड्स,
वसीम जाफर.


जाफर से पंजाब को क्या फायदा होगा?
बता दें वसीम जाफर (Wasim Jaffer Batting Coach) को घरेलू क्रिकेट का दिग्गज खिलाड़ी माना जाता है. वो 41 साल की उम्र में भी रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और विदर्भ को वो रणजी चैंपियन भी बना चुके हैं. जाफर को युवा खिलाड़ियों के साथ काम करने का खासा अनुभव है. कैसे युवा खिलाड़ियों का टैलेंट मैदान पर उतारना है ये जाफर को बखूबी आता है. वसीम जाफर के बल्लेबाजी आंकड़े भी साबित करते हैं कि वो खुद किस कद के खिलाड़ी हैं. जाफर ने 254 फर्स्ट क्लास मैचों में 19147 रन बनाए हैं और उनका औसत 51.05 है. जाफर ने फर्स्ट क्लास में 57 शतक और 88 अर्धशतक ठोके हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में भी उनके नाम 10 शतक और 33 अर्धशतक हैं.
जॉन्टी रोड्स पंजाब के फील्डिंग कोच हैं


पंजाब की टीम में कई दिग्गज
वसीम जाफर (Wasim Jaffer) के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कई दिग्गजों को अपनी टीम से जोड़ा है. अनिल कुंबले जैसा महान खिलाड़ी उनका हेड कोच है. जॉन्टी रोड्स पंजाब के फील्डिंग और पूर्व स्पिनर सुनील जोशी टीम के स्पिन बॉलिंग कोच हैं.

IPL Auction: ऑस्ट्रेलियाई सितारों पर नजरें, भारतीय युवा बन सकते हैं हीरो

रोहित शर्मा ने दी ऋषभ पंत को गाली, गलती पर जमकर डांटा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 1:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर