लाइव टीवी

कुछ दिन पहले क्रिकेट से लिया संन्‍यास, अब 'अपने' ही कोच की जगह लेगा यह भारतीय खिलाड़ी!

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 10:51 PM IST
कुछ दिन पहले क्रिकेट से लिया संन्‍यास, अब 'अपने' ही कोच की जगह लेगा यह भारतीय खिलाड़ी!
वसीम जाफर ने सात मार्च को ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था

कोच के साथ मिलकर इस खिलाड़ी ने विदर्भ जैसी टीम को दो बड़े खिताब दिलाए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 10:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) विदर्भ क्रिकेट टीम ( Vidarbha cricket team) के नए कोच बन सकते हैं. जाफर ने इसी महीने सात मार्च को अपने 24 साल के लंबे पेशेवर करियर को अलविदा कहा था. उन्‍होंने विदर्भ के साथ अपने करियर के पिछले कुछ साल कोच चंद्रकांत पंडित के नेतृत्‍व में बिताए. वसीम और चंद्रकांत की जोड़ी ने विदर्भ को 2017- 2018 में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) और 2018-2019 में ईरानी ट्रॉफी का खिताब दिलाया था.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार पंडित विदर्भ को छोड़कर मध्‍य प्रदेश टीम के कोच बन गए हैं और उनकी जगह वसीम जाफर विदर्भ की जिम्‍मेदारी संभाल सकते हैं. एक सूत्र ने कहा कि वसीम जाफर चंद्रकांत की जगह ले सकते हैं. हाल ही में संन्‍यास लेने के बाद वसीम जाफर ने कहा था कि वह कोचिंग में जाना चाहते थे. इसीलिए ऐसा भी माना जा रहा है कि वह विदर्भ से अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर सकते हैं. हालांकि विदर्भ क्रिकेट एकेडमी की ओर से इस पर अभी तक कोई आधिकारिक काम नहीं हुआ है, मगर खिलाडि़यों के साथ साथ प्रशासन में भी जाफर की इमेज अच्‍छी है, इसीलिए इसकी संभावना अधिक है.

अभी नहीं हुआ है कुछ भी फाइनल
जाफर ने भी इस बात को कहा कि इस मामले पर अभी तक उनसे कोई बात नहीं की गई. यदि उनसे इस मामले पर कोई बात होती है तो वह इस पर विचार करेंगे. विदर्भ क्रिकेट एकेडमी के अध्‍यक्ष आनंद जायसवाल ने कहा कि अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है, क्‍योंकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण वह कोई मीटिंग नहीं कर पा रहे हैं. वह फिलहाल इस पर कोई टिप्‍पणी नहीं कर सकते है कि किस पर विचार किया जा रहा है और कौन बाहर हो रहा है . इन सब मामलों पर सभी अधिकारियों से विचार विमर्श करके ही फैसला लिया जा सकता है.



ऐसा रहा वसीम  जाफर का करियर
42 साल के जाफर ने भारत की ओर से 31 टेस्‍ट और दो वनडे मैच खेले हैं. 31 टेस्‍ट में उन्‍होंने 1 हजार 944 रन बनाने के साथ ही दो विकेट भी लिए है, जबकि दो वनडे मैच में उन्‍होंने 10 रन बनाए. 260 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में जाफर ने 19 हजार 410 रन बनाए. जबकि 118 लिस्‍ट ए क्रिकेट में उन्‍होंने 4 हजार 849 रन बनाए. फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में उनका सर्वाधिक रन नाबाद 314 है.

कोरोना के कारण ICC ने उठाया बड़ा कदम, सभी क्‍वालिफाइंग इवेंट्स को किया स्‍थगित

IPL को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा बयान,कहा-इस तरह हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर