लाइव टीवी

फैन के सवाल पर बोला भारतीय क्रिकेट का दिग्गज, दंगे करवाने हैं क्या?

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 11:47 AM IST
फैन के सवाल पर बोला भारतीय क्रिकेट का दिग्गज, दंगे करवाने हैं क्या?
वसीम जाफर भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शामिल हैं. (फाइल फोटो)

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) घरेलू क्रिकेट के किंग कहे जाते हैं जिन्होंने अपने बल्ले से कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 11:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को देश के सबसे महान बल्लेबाजों में गिना जाता है. दोनों ने ही विश्व स्तर पर देश का मान बढ़ाया है. हालांकि इन दोनों में से किसी एक को चुनना किसी के लिए भी आसान नहीं है चाहे वह घरेलू क्रिकेट के राजा कहे जाने वाले वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ही क्यों न हो. हाल ही में जब उनके सामने यह मुश्किल सवाल आया तो उन्होंने मजेदार अंदाज में इसका जवाब दिया.

जाफर ने दिया मुश्किल सवाल का जवाब
क्वारंटाइन समय का फायदा उठाते हुए विदर्भ को रणजी चैंपियन बना चुके जाफर ने फैंस से सवाल पूछने को कहा जिनके उन्होंने जवाब दिए. एक फैन ने वसीम से पूछा कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच वह किसे चुनेगा. इस सवाल के जवाब में उन्होंने मीम शेयर किया जिसमें लिखा था, 'दंगे करवाएंगे क्या आप' वहीं तस्वीर के कैप्शन में जाफर ने लिखा, 'मजाक से हटकर अगर कहूं तो तेंदुलकर और कोहली में से किसी एक को चुनना मुश्किल है. दोनों अपने अपने युग के महान बल्लेबाज हैं.' उनके इस ट्वीट के बाद मुंबई के बल्लेबाज सूर्य़ कुमार यादव ने जवाब में हंसने वाले तीन इमोजी बनाए.

जाफर से जब न्यूजीलैंड के दौरे पर भारत के प्रदर्शन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'टीम हर क्षेत्र में मजबूत है, इसलिए मुझे भारत की हार पर निराशा हुई.' जाफर ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीती, लेकिन दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने कहा, 'कोई भी टीम तभी महान कही जा सकती है जब वह इन देशों में जीते.'



घरेलू क्रिकेट के किंग है वसीम जाफऱ


वसीम जाफर के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कई रिकॉर्ड शामिल है. उन्होंने 260 प्रथम श्रेणी मैचों में 50.67 की औसत से 19,410 रन बनाए हैं. उन्होंने 57 शतक और 91 अर्द्धशतक जड़े. नाबाद 314 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा. उन्होंने 2000 और 2008 के बीच 31 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें पांच शतकों और 11 अर्द्धशतकों सहित 1944 रन बनाए. साथ ही उन्होंने 8 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में भारत के लिए दो वनडे भी खेले हैं.

कोरोना वायरस के दौरान भी ड्यूटी कर रहे क्रिकेटर की आईसीसी ने की जमकर तारीफ, कहा- असल हीरो हैं आप

कोरोना वायरस के कारण काउंटी चैंपियनशिप नहीं खेलना चाहते कुक, कहा-स्थगित नहीं रद्द करो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 11:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading