WTC Final: प्‍लेइंग कंडीशन समझने के लिए कोहली को पड़ेगी अश्विन की जरूरत, जाफर ने कसा तंज

अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 409 विकेट लिए हैं. (AP)

अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 409 विकेट लिए हैं. (AP)

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच अगले महीने 18 से 22 जून तक इंग्‍लैंड में खेले जाने वाले पहले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के खिताबी (WTC Final 2021) मुकाबले के लिए आईसीसी ने प्‍लेइंग कंडीशन का ऐलान कर दिया है

  • Share this:

नई दिल्‍ली. भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच अगले महीने 18 से 22 जून तक इंग्‍लैंड में खेले जाने वाले पहले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के खिताबी (WTC 2021) मुकाबले के लिए आईसीसी ने प्‍लेइंग कंडीशन का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद भारतीय घरेलू क्रिकेट के दिग्‍गज वसीम जाफर ने तंज कसा है. जाफर ने संजय दत्‍त की फिल्‍म मुन्‍नाभाई एमबीबीएस के सीन का इस्‍तेमाल किया.

जिसमें संजय दत्‍त मेडिकल की क्‍लास से बाहर जाते हुए अपने साथी से कहते हैं कि तु समझकर अपुन को सीखा देना. जाफर ने आईसीसी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इस पोस्‍ट को शेयर किया और लिखा कि अब इस समय भारतीय टीम आर अश्विन को यही कह रही है.


आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अगर मुकाबला ड्रॉ या टाई रहता है तो दोनों टीमें संयुक्‍त रूप से विजेता होंगी. यानी भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों ही इस ऐतिहासिक मुकाबले की संयुक्‍त विजेता बन सकती है. वहीं अगर फाइनल मुकाबला बारिश या किसी अन्‍य कारण से नियमित 5 दिनों में नहीं होता है तो उस दिन की भरपाई के लिए एक रिजर्व डे होगा.
यह भी पढ़ें:

WTC 2021 फाइनल ड्रॉ या टाई होने पर भारत और न्‍यूजीलैंड में से कौन बनेगा विजेता? ICC ने लिया फैसला

IPL 2021 से 30 खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर, इन टीमों को होगा तगड़ा नुकसान



यदि पूरे पांच दिन के खेल के बाद सकारात्मक परिणाम नहीं आते हैं तो कोई अतिरिक्त दिन का खेल नहीं होगा और ऐसी स्थिति में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा. वहीं खिताबी मुकाबला ग्रेड 1 ड्यूक गेंदों से खेला जाएगा और फाइनल में बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच चल रही आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग के साथ लागू होने वाली इंटरनेशनल प्‍लेइंग कंडीशन में हुए बदलाव भी दिखाई देंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज