शांत वसीम जाफर अब सहवाग-सिद्धू की राह पर, ट्विटर पर नए अंदाज के सभी हुए मुरीद

जाफर ने रणजी क्रिकेट में 12 हजार रन बनाए हैं. ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं

जाफर ने रणजी क्रिकेट में 12 हजार रन बनाए हैं. ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं

Wasim Jaffer: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का सोशल मीडिया पर एक नया अंदाज उनके फैंस को देखने को मिला है. रोचक मीम्स के कारण आए दिन जाफर की चर्चा होती है. हालांकि जब वह क्रिकेट खेलते थे, तब शायद ही किसी को अंदाजा रहा होगा कि उनका अंदाज ऐसा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 8:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और रणजी क्रिकेट में देश के सबसे बड़े स्टार वसीम जाफर इस समय उत्तराखंड की क्रिकेट टीम कोच का पद छोड़ने के बाद हुए विवाद को लेकर चर्चा में हैं. लेकिन इस विवाद को हम छोड़ दें और उनके क्रिकेट करियर पर निगाह डालें तो पाएंगे कि विवादों से दूर ही रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए क्रिकेट खेला और रणजी में तो वह देश के सबसे बड़े स्टार हैं. घरेलू क्रिकेट में वसीम जाफर का करियर 20 साल से ज्यादा है. एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी पहचान एक ऐसे क्रिकेटर की रही, जो मैदान के अंदर और बाहर देनों ही जगह शांत रहा. लेकिन ट्विटर पर उनका एक अलग अंदाज ही उनके फैंस के सामने आया है.

खासकर मैच के समय वसीम जाफर फनी ट्वीट्स से अपने क्रिकेट फैंस को जमकर गुदगुदाते हैं. जाफर सिर्फ विरोधी टीमों को ही नहीं अपने ट्वीट से टीम इंडिया पर चुटकी लेने से भी नहीं चूकते. उनका ये अंदाज सभी के लिए नया है. कई लोग तो जाफर के इस अंदाज पर हैरान होते हैं. हालांकि जाफर इस लिस्ट में अकेले नहीं हैं. टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी इस लिस्ट में सबसे ऊपर है.

नवजोत सिद्धू जब तक क्रिकेट खेले, मैदान पर शांत ही दिखे. हालांकि उनके विवाद और झगडे होते रहे, लेकिन उनके बोलने का अंदाज उनके क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ही लोगों को पता चला. वीरेंद्र सहवाग जिस तरह से मैदान पर अपने बल्ले से लेागों का मनोरंजन करते थे, संन्यास के बाद उन्होंने ट्विटर पर लोगेां का ऐसे ही चुटीले ट्वीट से लोगों को हंसाया.


अब तो क्रिकेट फैंस ट्वविटर पर वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर को टैग कर पूछते हैं. इसका जवाब भी ये अक्सर चुटीले अंदाज में देते हैं. भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले एक क्रिकेट फैन ने जाफर को टैग करते हुए पूछा, 'एंडरसन ने श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट लिए. अब भारतीय सलामी बल्लेबाजों को उनका सामना कैसे करना चाहिए.' इस पर जाफर ने एक फोटो शेयर की, जिसमें सुष्मिता सेन और इंग्लैंड के बल्लेबाज डॉमनिक सिब्ले नजर आ रहे हैं. अगर इस मीम का मतलब निकाला जाए तो 'सेनसिब्ली (SenSibly)'हो जाएगा. जाफर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.



टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया में खेल रही थी, तब चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया था. उस समय उन्होंने पुजारा के लिए एक ट्वीट किया था. इसने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं.रणजी में वसीम जाफर सबसे आगे



जाफर ने रणजी क्रिकेट में 12 हजार रन बनाए हैं. ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 41 साल की उम्र में यह उपलब्धि नागपुर में केरल के खिलाफ मैच में हासिल की थी. रणजी में मुंबई और विदर्भ के लिए खेले. जाफर रणजी ट्रॉफी में 150 से ज्यादा मैच खेलने वाले भी पहले खिलाड़ी हैं. सबसे ज्यादा 40 शतक का रिकॉर्ड भी जाफर के ही नाम है. जाफर ने घरेलू क्रिकेट में 1996-97 में पदार्पण किया था. उन्होंने गुजरात के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच खेला था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 31 टेस्ट और 2 वनडे खेले. इसमें टेस्ट में 34.10 की औसत से 1944 रन बनाए. इसमें एक दोहरा शतक भी है. वनडे में उन्होंने सिर्फ 10 ही रन बनाए. वसीम जाफर ने अपना आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2008 में टेस्ट खेला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज