लाइव टीवी

इस दिग्गज की बेस्ट IPL टीम के कप्तान बने एमएस धोनी, एबी डीविलियर्स को नहीं दी जगह

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 6:32 PM IST
इस दिग्गज की बेस्ट IPL टीम के कप्तान बने एमएस धोनी, एबी डीविलियर्स को नहीं दी जगह
एमएस धोनी की जिंदगी पर आधारित फिल्‍म 2016 में बड़े पर्दे पर आई थी (फाइल फोट)

अगर कोरोना वायरस (Coronavirus) ना फैला होता तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन आज से शुरू हो जाता लेकिन वो 15 अप्रैल तक टला हुआ है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 6:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर सबकुछ सही होता तो दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के 13वें सीजन (IPL) का आगाज आज से हो जाता. पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टक्कर होती लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सबकुछ उलट-पलट हो गया. कोरोना वायरस महामारी के चलते आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया हुआ है और ऐसी आशंका है कि इस साल ये लीग रद्द करनी होगी. हालांकि इस बीच दिग्गज भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी बेस्ट आईपीएल टीम का ऐलान किया है, जिसमें उन्होंने धोनी को कप्तान चुना है.

जाफर की बेस्ट आईपीएल टीम
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल खेलने वाले वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपनी बेस्ट टीम का ओपनर रोहित शर्मा और क्रिस गेल को चुना है. जाफर ने नंबर 3 पर सुरेश रैना को रखा है, वहीं चौथे नंबर पर विराट कोहली हैं. विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी जाफर ने एमएस धोनी को दी है, साथ ही उन्होंने माही को टीम का कप्तान भी बनाया है. भले ही रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं लेकिन जाफर की पसंद धोनी ही हैं.

विस्फोटक मिडिल ऑर्डर



वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपनी आईपीएल टीम का मिडिल ऑर्डर बेहद गजब रखा है. उन्होंने आंद्रे रसेल, हार्दिक पंड्या और राशिद खान को इसमें जगह दी है. बता दें ये तीनों ही खिलाड़ी गेंदबाजी के साथ-साथ बड़े-बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं. स्लॉग ओवर्स में शायद ही कोई इनसे तेजी से रन बना सकता है. गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को अपनी टीम में जगह दी है. वहीं जाफर ने रवींद्र जडेजा को 12वां खिलाड़ी चुना है. हैरत की बात ये है कि जाफर की टीम में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले डेविड वॉर्नर और एबी डिविलियर्स नहीं हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं.



वसीम जाफर की बेस्ट आईपीएल टीम


वसीम जाफर की बेस्ट आईपीएल टीम- क्रिस गेल, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, विराट कोहली, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), आंद्रे रसेल, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और रवींद्र जडेजा.

बता दें जाफर की टीम कागज पर तो बेहद मजबूत दिखती है लेकिन उनकी टीम में कुछ कमियां दिखाई देती हैं. जैसे कि उन्होंने गेल और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ियों को जगह तो दी है लेकिन ये दोनों ही खिलाड़ी फिट नहीं हैं. फिटनेस का आईपीएल में बड़ा रोल रहता है.

इन दिग्‍गज क्रिकेटर्स पर भी टूटा Coronavirus का कहर, खत्‍म हुआ करियर!

चैपल को याद आई लक्ष्‍मण की ऐतिहासिक पारी, कहा-वॉर्न ने खोया था आत्‍मविश्‍वास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 5:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading