लाइव टीवी

जाफर की ऑल टाइम वनडे टीम में 4 भारतीय, वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान पोंटिंग को मिली 12वें खिलाड़ी की जगह

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 3:21 PM IST
जाफर की ऑल टाइम वनडे टीम में 4 भारतीय, वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान पोंटिंग को मिली 12वें खिलाड़ी की जगह
वसीम जाफर भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में शामिल हैं. (फाइल फोटो)

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) की ऑल टाइम वनडे टीम में सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी (MS Dhoni) सहित कुल चार भारतीय खिलाड़ी हैं. धोनी को टीम की कमान सौंपी गई

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने शनिवार को अपनी सर्वकालिक वनडे इलेवन टीम का खुलासा किया. जिसमें चार भारतीय खिलाडि़यों को जगह दी गई. जाफर ने वर्ल्‍ड कप 2011 विश्‍व कप विजेता टीम के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को अपनी वनडे टीम की कमान सौंपी. सलामी बल्‍लेबाज जाफर ने अपनी टीम में दो बार के वर्ल्‍ड कप विनर कप्‍तान रिकी पोंटिंग को 12वें खिलाड़ी के रूप में जगह दी है, जिससे हर कोई हैरान है. वनडे क्रिकेट के इतिहास में पोंटिंग सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं.
42 साल के इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बतौर ओपनर चुना है. सचिन वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्‍यदाा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उनके नाम सबसे ज्‍यादा शतक लगाने का भी रिकॉर्ड है. जाफर ने वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज विव रिचर्ड्स को नंबर तीन पर चुना है. 80 के दशक में गेंदबाजों के मन में इस बल्‍लेबाज का खौफ रहता था.

Wasim Jaffer, Ricky Ponting , ms dhoni, virat kohli, sachin tendulkar, cricket, sports news, वसीम जाफर, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, एमएस धोनी, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज

विराट कोहली भी टीम में



विव रिचर्ड्स के नाम  के बाद  भारतीय टीम के मौजूदा कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) है. 31 साल के कोहली को सर्वकालिक महान खिलाडि़यों में से एक माना जाता है और माना जा रहा है कि वह सचिन का वनडे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. नंबर पांच पर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान एबी डिविलियर्स हैं. डिविलियर्स के नाम इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक और 150 रन की पारी खेलने का रिकॉर्ड है. जाफर ने इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स को ऑल राउंडर के रूप में चुना. पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप में स्‍टोक्‍स ने इंग्‍लैंड को खिताब दिलाने में अहम योगदान दिया था. उनके बाद जाफर ने धोनी को शामिल किया, जो दुनिया के बेहतरीन फिनिशर माने जाते हैं. हालांकि वर्ल्‍ड कप के बाद से ही वह क्रिकेट से दूर हैं.



निचले क्रम में वसीम अकरम
जाफर ने पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम को नंबर आठ पर रखा. वनडे क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले अकरम एकमात्र तेज गेंदबाज हैं. आज भी अकरम किसी भी टीम के बल्‍लेबाजी क्रम को तोड़ सकते हैं. वहीं नौंवे स्‍थान के लिए वसीम जाफर शेन वॉर्न (Shane Warne) और सकलेन मुश्‍ताक के बीच उलझे हुए दिखाई दिए. 10वें नंबर पर जाफर ने वेटस्‍इंडीज के तेज गेंदबाज जोए गार्नर और 11वें नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के महान स्विंग गेंदबाज ग्‍लेन मैक्‍ग्रा को रखा.

ट्विटर पर प्‍यार,पत्‍नी की 'सच्‍चाई' से झटका...ऐसी है वॉर्नर की लव स्‍टोरी

विराट या रोहित नहीं, बल्कि धोनी हैं कोच के पसंदीदा कप्‍तान, जानें क्‍यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading