Home /News /sports /

wasim jaffer picks his playing xi for asia cup t20 world cup 2022 hardik pandya ravindra jadeja both included

टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की प्लेइंग-XI, हार्दिक और जडेजा को भी दी जगह

वसीम जाफर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग-XI में पृथ्वी शॉ को बैकअप के तौर पर चुना है. (Twitter)

वसीम जाफर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग-XI में पृथ्वी शॉ को बैकअप के तौर पर चुना है. (Twitter)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा कि दीपक चाहर अगर मैच फिटनेस हासिल कर लेते हैं तो उन्हें मोहम्मद शमी पर तरजीह दी जा सकती है. जाफर ने कहा कि एक बैकअप विकल्प के रूप में पृथ्वी शॉ को चुना जा सकता है जबकि राहुल त्रिपाठी इस टीम में वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकते हैं. पेसर टी नटराजन भी दावेदारों में से एक होंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय टीम के लिए इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के मद्देनजर अगले महीने महत्वपूर्ण होंगे. पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद सुपर-12 चरण से बाहर हो गई थी. उसने 5 लीग मैचों में कुल 3 जीत हासिल की थी. आईसीसी के इस आगामी आयोजन से पहले खिलाड़ियों के लिए एशिया कप अपनी प्रतिभा दिखाने या फॉर्म फिर से हासिल करने के लिए एक मंच साबित होगा.

क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञों के बीच खूब कयास लगाए जा रहे हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन (IPL-2022) और घरेलू क्रिकेट में फॉर्म के आधार पर किसे मौका दिया जाए. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी इसके लिए अपनी प्लेइंग-XI चुनी है.

इसे भी देखें, RCB के फैंस ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एक घंटे विकेटों के बीच दौड़कर बनाए 823 रन

वसीम जाफर ने एशिया कप और टी20 विश्व कप के लिए भारत की प्लेइंग-XI में हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को शामिल किया. जाफर ने इसके अलावा आईपीएल की फॉर्म को देखते हुए हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को भी जगह दी. दोनों टूर्नामेंट एक महीने के अंदर ही निर्धारित हैं. उन्होंने कहा कि दीपक चाहर को टीम में मोहम्मद शमी पर तरजीह दी जा सकती है, अगर वह फिट हैं.

जाफर ने स्काई247 डॉट नेट पर ‘नॉट जस्ट क्रिकेट’ शो में कहा, ‘एशिया कप में चयनकर्ता उन खिलाड़ियों को नहीं चुनना चाहेंगे जो टी20 विश्व कप के लिए फ्रेम में नहीं हैं. आपको बिना किसी बदलाव के उनका समर्थन करने की आवश्यकता है. टीम में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के बीच एक विकल्प होगा. यह देखा जाना बाकी है कि क्या वह टूर्नामेंट से पहले मैच फिटनेस हासिल कर पाते हैं. एक बैकअप विकल्प के रूप में आप पृथ्वी शॉ को चुन सकते हैं. राहुल त्रिपाठी इस टीम में वाइल्ड कार्ड एंट्री हो सकते हैं. तब नटराजन भी दावेदारों में से एक होंगे.’

एशिया कप और टी 20 विश्व कप के लिए जाफर की प्लेइंग-XI: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह

टीम के अन्य सदस्य: ऋतुराज गायकवाड़, दिनेश कार्तिक/संजू सैमसन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी/दीपक चाहर

बैकअप: पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और टी नटराजन

Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, Indian Cricket Team, T20 World Cup, Wasim Jaffer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर