Home /News /sports /

1000वें वनडे के लिए जाफर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, कुलदीप की जगह इस गेंदबाज को दिया मौका

1000वें वनडे के लिए जाफर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, कुलदीप की जगह इस गेंदबाज को दिया मौका

IND vs WI 1st ODI Weather forecast: जानिए पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज (BCCI Twitter)

IND vs WI 1st ODI Weather forecast: जानिए पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज (BCCI Twitter)

India's 1000th ODI Match: भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक 999 वनडे खेले हैं जिनमें से उसने 518 मैच जीते हैं जबकि 431 मुकाबलों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. भारत की ओर से 100वें वनडे में कपिल देव ने टीम की अगुआई की थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. क्रिकेट टीम अपना 1000वां वनडे इंटरनैशनल मैच वेस्टइंडीज (India’s 1000th ODI Match) के खिलाफ रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलेगी. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अपनी प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है.

पिछले महीने भारत को दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर मेजबान टीम के हाथों 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ा था। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज की टीम को हाल में अपने घर में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार मिली थी, हालांकि कैरेबियाई टीम ने पिछले सप्ताह अपने से कहीं बेहतर रैंकिंग वाली टीम इंग्लैंड को टी20 सीरीज में 3-2 से पराजित किया था.

जाफर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर विंडीज के खिलाफ पहले वनडे (IND vs WI 1st ODI) के लिए जो टीम चुनी है, उसमें कुलदीप यादव सहित कई खिलाड़ियों को बाहर रखा है. कुलदीप की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है। घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा चुके जाफर ने पेसर मोहम्मद सिराज को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है.

wasim jaffer, india 1000th odi, ind vs wi 1st odi

जाफर ने विंडीज के खिलाफ पहले वनडे में इन खिलाड़ियों को दिया मौका

ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल को रखा है. केएल राहुल (KL Rahul) बहन की शादी की वजह से पहले वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हैं. मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली (Virat Kohli) , विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) और सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है.

ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर पर भरोसा जताया है, जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. जाफर 5 गेंदबाजों के साथ पहले वनडे में उतरना चाहते हैं. उन्होंने दो स्पिनर्स को अपनी टीम में जगह दी है जिनमें युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई शामिल हैं. दोनों लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं.

पेस अटैक में जाफर ने शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के अलावा तीसरा सीमर मोहम्मद सिराज को रखा है. शार्दुल और चाहर के आने से लोअर ऑर्डर में टीम इंडिया की बैटिंग मजबूत होगी.

रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) की यह बतौर फुलटाइम वनडे कप्तान पहली सीरीज है. वो चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे. उनकी गैरहाजिरी में केएल राहुल (KL Rahul) ने वनडे सीरीज में कप्तानी की थी.

विंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए जाफर की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, रिषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

Tags: India vs west indies, Kuldeep Yadav, Ravi Bishnoi, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Virat Kohli

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर