Home /News /sports /

वसीम जाफर ने की USA के कप्तान की तारीफ, बोले- अपनी जड़ें नहीं भूले

वसीम जाफर ने की USA के कप्तान की तारीफ, बोले- अपनी जड़ें नहीं भूले

वसीम जाफर ने USA के कप्तान सौरभ नेत्रावलकर की तारीफ की है. (Instagram)

वसीम जाफर ने USA के कप्तान सौरभ नेत्रावलकर की तारीफ की है. (Instagram)

जैक डॉर्सी के इस्तीफे के बाद भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को नया सीईओ बनाया गया है. अमेरिका की कई ग्लोबल कंपनियां ऐसी हैं, जिनके प्रमुख भारतीय हैं. ऐसे में जब इलॉन मस्क ने भारतीय टैलेंट की तारीफ की तो वसीम जाफर ने याद दिलाया कि अमेरिकी क्रिकेट टीम के कप्तान भी एक भारतीय ही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व बल्लेबाज और पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अमेरिका की क्रिकेट टीम के कप्तान सौरभ नेत्रावलकर (Saurabh Netravalkar) की तारीफ की है. सौरभ की तारीफ करते हुए जाफर ने कहा है कि भले ही वह अमेरिका के कप्तान बन गए हैं, लेकिन वह अपनी जड़ों को नहीं भूले हैं. इस ट्वीट को करते हुए जाफर ने फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के एक सीन का फोटो भी लगाया है. जाफर का यह ट्वीट फैन्स को काफी पसंद आ रहा है और वह इस पर जमकर रिएक्ट भी कर रहे हैं.

    दरअसल, इस सबकी शुरुआत माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को नया सीईओ मिलने के बाद हुई. जैक डॉर्सी के इस्तीफे के बाद भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को नया सीईओ बनाया गया है. अमेरिका की कई ग्लोबल कंपनियां ऐसी हैं, जिनके प्रमुख भारतीय हैं.

    INDvsNZ: राहुल द्रविड़ और पारी घोषित करने के 3 विवाद: प्लेयर, कप्तान और अब कोच के रूप में

    ऐसे में इलॉन ने एक ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अमेरिका को भारत के टैलेंट का काफी फायदा मिल रहा है. मस्क ने यह ट्वीट स्ट्राइप सीईओ पैट्रिक कॉलिसन के ट्वीट के जवाब में किया था. कॉलिसन ने ट्वीट किया था, Google, Microsoft, Adobe, IBM, Palo Alto Networks और अब Twitter भारत में पले-बढ़े CEO द्वारा चलाए जा रहे हैं.ऐ प्रौद्योगिकी की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता और अमेरिका द्वारा अप्रवासियों को प्रदान किए जाने वाले अवसरों की एक अच्छी याद दिलाते हुए देखना अद्भुत है. (बधाई हो, पराग अग्रवाल).

    IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका तय वक्त पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम? जानिए- क्या बोले BCCI अधिकारी धूमल

    इस पर इलॉन मस्क ने भारत के टैलेंट पर ट्वीट किया था, जिस पर जवाब देते हुए वसीम जाफर ने कहा था कि ये सिर्फ टेक कंपनियों तक सीमित नहीं है बल्कि अमेरिका की क्रिकेट टीम का कप्तान भी एक भारतीय ही है.  उन्होंने ट्वीट किया था, दोनों जगह- ऑफ द फील्ड और ऑन द फील्ड.

    वसीम जाफर के इस ट्वीट पर अमेरिका की नेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान सौरभ नेत्रावलकर ने जवाब दिया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- झे अभी भी याद है जब आपसे (वसीम जाफर) मुझे रणजी टीम की टेस्ट कैप मिली थी. सौरभ के इस ट्वीट पर जाफर ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के एक सीन से अमरीश पुरी और फरीदा जलाल की फोटो को ट्वीट किया. इस तस्वीर पर लिखा हुआ है- ये है हमारी संस्कृति. साथ ही वसीम जाफर ने लिखा, अमेरिका के कप्तान लेकिन अपनी जड़ें नहीं भूले.

    सौरभ नेत्रावलकर मूल रूप से भारतीय है. वह भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. सौरभ एक लेफ्ट आर्म मीडियम पेस बॉलर हैं और फिलहाल अमेरिका की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

    Tags: America, Cricket news, Elon Musk, Jack Dorsey, Off The Field, Parag Agarwal, Saurabh Netravalkar, Twitter, Wasim Jaffer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर