अपना शहर चुनें

States

बिग बैश लीग के नियम देख वसीम जाफर ने शेयर किया 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' का मजेदार मीम

बीबीएल के नए नियमों पर वसीम जाफर ने मजेदार रिएक्शन दिया है.
बीबीएल के नए नियमों पर वसीम जाफर ने मजेदार रिएक्शन दिया है.

बिग बैश लीग (BBL) के नए नियमों पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी अपना रिएक्शन दिया है. बीबीएल के नए नियम देखकर वसीम जाफर को बॉलीवुड फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' का यह मजेदार मीम का ख्याल आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिग बैश लीग (Big Bash League) ने नए सीजन से पहले तीन नए नियम जारी कर एक नई बहस शुरू कर दी है. बीबीएल पावर सर्ज, एक्स फेक्टर खिलाड़ी और बैश बूट ये तीन नए नियम हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर टी-20 टूर्नामेंट के अगले सीजन में इस्तेमाल किए जाएंगे. इन तीन नए नियमों पर फैन्स, पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट के मिले-जुले रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं.

बिग बैश लीग (BBL) के नए नियमों पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी अपना रिएक्शन दिया है. बीबीएल के नए नियम देखकर वसीम जाफर को बॉलीवुड फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' का यह मजेदार मीम का ख्याल आया है. बीबीएल के नए नियमों पर अपना रिएक्शन देते हुए उन्होंने यह मीम अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से शेयर किया है.

आकाश चोपड़ा ने RCB के इस खिलाड़ी को बताया IPL 2020 की सबसे बड़ी निराशा



वसीम जाफर ने जो मीम शेयर किया है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर पर लिखा हुआ है- ये क्या बवासीर बना दिए हो.



वसीम जाफर इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी कोच हैं. जाफर अपने मजाकिया ट्वीट्स और मीम्स के लिए इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए हैं. हालांकि, बीबीएल के नए नियमों को लेकर सिर्फ वसीम जाफर ही नहीं, बल्कि कई लोग कंफ्यूज नजर आ रहे हैं.

बता दें कि नए नियमों के तहत टीमों को मैच में 10वें ओवर के बाद एक एक्स फेक्टर खिलाड़ी का इस्तेमाल करने की स्वीकृति होगी, जो एक बल्लेबाज या फील्डिंग टीम में एक गेंदबाज की जगह लेगा जिसने एक ओवर से अधिक गेंदबाजी नहीं की हो.

शाकिब अल हसन के काली पूजा पर माफी मांगने पर कंगना रनौत ने ऐसे किया रिएक्ट

पावर सर्ज दो ओवर का पावर प्ले होगा जिसे बल्लेबाजी टीम पारी के आखिरी 10 ओवरों के दौरान कभी भी ले सकती है. इस दौरान 30 गज के दायरे के बाहर सिर्फ दो क्षेत्ररक्षकों को रखने की स्वीकृति होगी. पावर सर्ज को जगह देने के लिए प्रत्येक पारी की शुरुआत में होने वाले छह ओवर के पावर प्ले को घटाकर चार ओवर का कर दिया जाएगा.

एक अन्य नियम बोनस प्रतियोगिता अंक से जुड़ा है, जिसे 'बैश बूट' कहा गया है. यह दूसरी पारी के 10 ओवर होने के बाद उस टीम को दिया जाएगा, जिसने 10 ओवर के बाद अधिक स्कोर बनाया होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज