होम /न्यूज /खेल /उमरान मलिक को पूर्व भारतीय क्रिकेटर से मिला गुरुमंत्र, बताया टी20 और ODI में ज्यादा क्या खेलें

उमरान मलिक को पूर्व भारतीय क्रिकेटर से मिला गुरुमंत्र, बताया टी20 और ODI में ज्यादा क्या खेलें

उमरान मलिक को पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी सलाह. (AP)

उमरान मलिक को पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी सलाह. (AP)

भारतीय पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर उमरान मलिक के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं, और उनको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उमरान मलिक को पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी सलाह
बताया टी20 और ODI में ज्यादा क्या खेलें
भारत के युवा तेज गेंदबाज हैं उमरान मलिक

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बीते शुक्रवार को ऑकलैंड स्थित ईडन पार्क में खेला गया. इस मुकाबले में जरुर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन ब्लू टीम के लिए डेब्यू करने वाले युवा तेज तर्रार गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी तेजी से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू मुकाबले में मलिक की उम्दा गेंदबाजी को देख पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) भी उनसे बेहद खुश हैं, और उनको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है मलिक के लिए टी20 प्रारूप से बेहतर वनडे प्रारूप है. वह यहां अपनी शॉर्ट पिच गेंदों को अच्छी तरह से प्रयोग में ला सकते हैं.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली अपनी मदहोश कर देने वाली पारी में डूबे, तस्वीर शेयर कर जाहिर की भावनाएं

भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ हुई खास बातचीत के दौरान कहा, ‘ये (वनडे) प्रारूप मलिक को टी20 प्रारूप से अधिक सूट करता है. आईपीएल में भी देखा गया है कि वह वनडे के अपेक्षा यहां ज्यादा वैरिएशन नहीं ला पाए हैं. वनडे प्रारूप में वह अपने शॉर्ट पिच गेंदों का प्रयोग काफी अच्छे तरीके से कर सकते हैं.’

मलिक ने डेब्यू मुकाबले में चटकाए 2 विकेट:

न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए उमरान मलिक का प्रदर्शन सराहनीय रहा. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 10 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 66 रन खर्च कर सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की. पहले वनडे मुकाबले में मलिक के शिकार डेवोन कॉनवे और डेरिल मिचेल बने. न्यूजीलैंड के खिलाफ मलिक ने 6.60 की इकोनॉमी से रन खर्च किए.

मलिक ने अपनी तेजी से सबको चौंकाया:

मलिक ने अपने डेब्यू मुकाबले में पहले ओवर की चार गेंदें 145 किमी प्रति घंटा की ज्यादा रफ्तार से डाली. इस दौरान विपक्षी टीम के बल्लेबाज उनकी तेजी के सामने बिल्कुल बेबस नजर आए. इसके बाद उन्होंने अपने स्पेल के तीसरे ओवर में 153.1 KMPH की स्पीड से गेंद डाली. यह गेंद पूरे मैच के दौरान की दूसरी फास्टेस्ट बॉल रही. पहले स्थान पर लॉकी फर्ग्युसन रहे. उन्होंने मैच के दौरान 153.4 KMPH के स्पीड से गेंद डाली थी.

Tags: India vs new zealand, Team india, Umran Malik, Wasim Jaffer

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें