Home /News /sports /

T20 WC: वार्म अप मैच में इंग्लैंड पर भारत की जीत के बाद वसीम जाफर ने लिए माइकल वॉन के मजे

T20 WC: वार्म अप मैच में इंग्लैंड पर भारत की जीत के बाद वसीम जाफर ने लिए माइकल वॉन के मजे

ICC T20 World Cup 2021 वार्म अप मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया (Wasim Jaffer/Instagram)

ICC T20 World Cup 2021 वार्म अप मैच में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया (Wasim Jaffer/Instagram)

IND vs ENG, ICC T20 World Cup 2021 Warm Up Match: टीम इंडिया (Team India) ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले शानदार आगाज किया है. टीम ने अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया.

    नई दिल्ली. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के अपने वॉर्म-अप की शानदार शुरुआत की. सोमवार को विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को दुबई के आईसीसी अकादमी ग्राउंड में सात विकेट से मात दी. भारतीय क्रिकेट टीम ने एक ओवर शेष रहते 189 का लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय क्रिकेट टीम की इस शानदार जीत के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने टीम की तारीफ की और इसके साथ ही इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) के भी जमकर मजे लिए. जाफर केएल राहुल और ईशान किशन से प्रभावित थे, जिन्होंने अर्धशतक बनाए. रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से जाने से पहले ईशान किशन ने सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 46 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली.

    केएल राहुल ने 2021 इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाया. उन्होंने 24 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाए. मार्क वुड ने उनका विकेट लिया. वसीम जाफर ने गेंद से प्रदर्शन के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवि अश्विन की भी सराहना की. शमी ने तीन विकेट चटकाए, जबकि बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो को आउट किया. दूसरी ओर अश्विन को एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 23 रन दिए.

    India vs Pakistan T20: एमएस धोनी अकेले पाकिस्तान पर भारी, 1100 मैच खेलने के बाद भी 3 कप्तान हारे

    पाक के पूर्व कप्तान सलमान बट बोले, सूर्यकुमार की जगह भारत की प्लेइंग-XI में शामिल हो सकते हैं ईशान

    इस बीच वसीम जाफर ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन पर भी कटाक्ष किया. भारत और इंग्लैंड के मैच के दौरान वॉन के सोशल मीडिया से दूर रहने से वह हैरान थे. दरअसल, माइकल वॉन अक्सर भारतीय क्रिकेट टीम को अपने निशाने पर रखते हैं और आलोचना करते रहते हैं. जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”इस जीत में तीन चीजें खड़ी थीं- 1. केएल और ईशान बल्ले के साथ , 2. बूम, ऐश और शमी बॉल के साथ, 3. माइकल वॉन का ऑफलाइन रहना.

    हालांकि, वसीम जाफर के इस तंज पर माइकल वॉन भी चुप नहीं बैठे. उन्होंने मजाकिया अंदाज में जाफर को अपना जवाब दिया. उन्होंने कहा कि अभ्यास मैचों के परिणाम काफी अप्रासंगिक हैं और ज्यादा महत्व नहीं रखते हैं. वॉन ने जाफर को जवाब देते हुए ट्वीट किया, ”समुद्र किनारे रम पीने में बहुत व्यस्त वसीम … वैसे आपको बता दूं … वार्म अप गेम अप्रासंगिक हैं …”

    इंग्लैंड को मात देने के बाद भारत का अगला वार्म अप मैच बुधवार यानी 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ है. दुबई के इसी स्टेडियम में भारत को अब ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है. विराट कोहली और उनकी टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 चरण में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच हाइ वोल्टेज मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. यह ध्यान देने योग्य है कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप में भारत को कभी नहीं हराया है.

    Tags: Cricket news, Michael vaughan, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Wasim Jaffer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर