'पेपर पर नहीं, सैंड पर नाम लिखो': कमिंस को कप्तान बनाने के सवाल पर जाफर का मजेदार कमेंट

वसीम जाफर ने पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाने से जुड़े सवाल पर मजेदार कमेंट किया है. ( Pat Cummins Twitter)

वसीम जाफर ने पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाने से जुड़े सवाल पर मजेदार कमेंट किया है. ( Pat Cummins Twitter)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ( Wasim Jaffer) से एक यूजर ने ट्विटर पर पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का कप्तान बनाने से जुड़ा सवाल पूछा था. उन्होंने जवाब में कमिंस को इस जिम्मेदारी का मजबूत दावेदार तो बताया. लेकिन 2018 के सैंडपेपर विवाद का जिक्र करते हुए. हालांकि, बाद में जाफर ने अपना ये ट्वीट डिलीट कर दिया.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर(Wasim Jaffer) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. वो क्रिकेट से जुड़े सवालों के मीम्स और ट्वीट के जरिए मजेदार जवाब देते हैं. अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) के कप्तान बनने को लेकर मजेदार ट्वीट किया है. हालांकि, इस ट्वीट में उन्होंने 2018 के बॉल टेम्परिंग विवाद का जिक्र किया है, जो कैमरन बैनक्रॉफ्ट के हालिया खुलासे के बाद सुर्खियों में बना हुआ है. एक यूजर ने जाफर से कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाने से जुड़ा सवाल पूछा था. इसी पर उन्होंने मजेदार जवाब दिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एक यूजर ने ट्विटर पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज जाफर से सवाल पूछा कि क्या कमिंस ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान बन सकते हैं?. जाफर ने इस सवाल का मजेदार अंदाज में जवाब दिया. उन्होंने कमिंस की चुटकी लेते हुए कहा कि केकेआर का ये गेंदबाज कप्तानी की रेस में सबसे आगे चल रहा है. लेकिन उनका नाम अभी कागज पर न लिखकर सैंड यानी रेत पर लिखना चाहिए. जाफर ने इस ट्वीट में 2018 के सैंडपेपर विवाद का जिक्र किया. जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ में फंसे थे. हालांकि, जाफर ने बाद में अपना ये ट्वीट डिलीट कर दिया. लेकिन तब तक ये सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था.

वसीम जाफऱ ने पैट कमिंस को कप्तान बनाने से जुड़े सवाल पर कुछ यूं जवाब दिया था. (Wasim Jaffer Twitter)

सीए ने बैनक्रॉफ्ट से बॉल टेम्परिंग विवाद में पूछताछ शुरू की
बता दें कि 2018 के बॉल टेम्परिंग विवाद को लेकर हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने खुलासा किया था कि टीम के कई गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी. इनमें पैट कमिंस समेत कई और गेंदबाज शामिल थे. उनके इस बयान के सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी हरकत में आया और बैनक्रॉफ्ट से पूछताछ शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक, सीए की इंटिग्रिटी यूनिट बैनक्रॉफ्ट तक पहुचीं हैं और उनसे इस मामले पर कुछ सवाल भी पूछे हैं, जिसके जवाब का इंतजार किया जा रहा है. बैनक्रॉफ्ट फिलहाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

बीते हफ्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी ये बयान दिया था कि अगर गेंद से छेड़छाड़ के मामले में कोई नई जानकारी सामने आती है, तो वो इसकी दोबारा जांच कर सकते हैं.

बॉल टेंपरिंग पर माइकल क्‍लार्क पर बड़ा बयान, कहा- बैनक्रॉफ्ट के खुलासे पर हैरान न हो, गेंदबाज जानते थे



बांग्‍लादेश का दौरा करेगी टीम इंडिया, दोनों के बीच खेले जाएंगे 2 टेस्‍ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज

बॉल टेम्परिंग विवाद में 3 खिलाड़ियों पर लगा था बैन

बैनक्रॉफ्ट साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टेस्ट में गेंद को सैंडपेपर से रगड़ते हुए कैमरे में कैद हुए थे. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी मानते हुए छह महीने के लिए बैन कर दिया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस घटना के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भी दोषी माना था और इन दोनों खिलाड़ियों पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज