WTC Final: वसीफ जाफर की भारतीय बल्लेबाजों को अनूठी सलाह, सब भूलकर बन जाएं 'गजनी'

वसीम जाफर ने भारतीय बल्लेबाजों को अनोखी सलाह दी है (फोटो-जाफर इंस्टाग्राम)

WTC Final, IND vs NZ: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीफ जाफर का मानना है कि इंग्लैंड में आपको गजनी मानसिकता के साथ भी बल्लेबाजी करनी होती है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के हालात में ऐसे कई मौके आएंगे जब आप खेलेंगे और चूकेंगे. इसलिए बल्लेबाज को पिछली गेंद के बारे में भूलना होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपने अनोखे अंदाज में बॉलीवुड की लोकप्रिय फिल्म 'गजनी' स्टाइल में टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने की सलाह दी है. 'गजनी' फिल्म का मुख्य किरदान आमिर खान ने निभाया था और सबकुछ भूल जाने के बाद उन्हें सिर्फ बदला लेना ही याद था. जाफर का मानना ​​है कि भारत के बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हर आखिरी गेंद को भूल जाने की जरूरत है.

    मौसम के रुकावट के बावजूद भारतीय टीम ने की अच्छी बल्लेबाजी
    फाइनल के दूसरे दिन भी खराब रोशनी के चलते बाधित हुआ और जाफर का कहना है कि ऐसे हालात आमतौर पर बल्लेबाजी टीम के खिलाफ काम करते हैं. उन्होंने कहा, 'बल्लेबाजों को वापसी करनी होगी और फिर से सेटल होना होगा. गेंदबाजों को इन परिस्थितियों से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि उन्हें स्पैल करना होता है और फिर आराम करना होता है." उनका कहना है कि मौसम की रुकावट को देखते हुए भारत ने अच्छी बल्लेबाजी की. दूसरे दिन कप्तान विराट कोहली 44 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि अजिंक्य रहाणे ने 29 बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. जाफर ने कहा, "उनकी मानसिकता सकारात्मक थी. जब भी मौका मिला उन्होंने रन बनाए. मैंने पहले भी कहा है कि गेंद को देर से खेलने की जरूरत है."

    गजनी मानसिकता के साथ बल्लेबाजी करे भारतीय टीम
    उन्होंने आगे कहा, 'इंग्लैंड में आपको गजनी मानसिकता के साथ भी बल्लेबाजी करनी होती है. भूल जाओ कि पिछली डिलीवरी के साथ क्या हुआ था. इंग्लैंड के हालात में ऐसे कई मौके आएंगे जब आप खेलेंगे और चूकेंगे. और यही कोहली और रहाणे के साथ भी हुआ. इसलिए अगली डिलीवरी पर ध्यान देना और पिछली डिलीवरी को भूल जाना महत्वपूर्ण है." 43 वर्षीय ने यह भी महसूस किया कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों द्वारा बनाए गए खुरदुरे पैच से भारतीय स्पिनरों को फायदा होगा.

    यह भी पढ़ें:

    IND W vs NZ W: शेफाली, स्‍नेहा सहित 5 भारतीय खिलाड़ियों ने किया डेब्‍यू, सभी ने मचाया कोहराम

    WTC Final: दिनेश कार्तिक ने डेब्यू 'टेस्ट' में मचाया धमाल, सोशल मीडिया पर हुए वायरल

    जाफर ने कहा, अगर भारत इस पिच पर 275-300 का स्कोर करता है, तो प्रतियोगिता जीतने की संभावना बढ़ जाएगी. मुझे लगता है कि गेंद इस ट्रैक पर घूमेगी क्योंकि न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों द्वारा छोड़े गए खुरदुरे पैच अश्विन की मदद करेंगे. और इसी तरह दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों द्वारा बनाए गए रफ से रवींद्र जडेजा को मदद मिलेगी." जाफर ने यह भी कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि केन विलियमसन ने एक भी स्पिनर को टीम में नहीं रखा और सिर्फ तेज गेंदबाजों के साथ उतरे."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.