माइकल वॉन ने कसा तंज- टीम इंडिया से अच्छी है मुंबई इंडियंस, वसीफ जाफर ने दिया करारा जवाब

माइकल वॉन ने वसीम जाफर पर भी तंज कसा. (wasim jaffer/ twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में शुरू हुई 5 टी20 की सीरीज (IND vs ENG T20 Series) के पहले मैच में मेहमान टीम ने जीत दर्ज की. इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को टीम इंडिया पर तंज कसने का मौका मिल गया. उन्होंने ट्वीट कर टीम इंडिया की तुलना आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस से कर दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में शुरू हुई 5 टी20 की सीरीज (IND vs ENG T20 Series) के पहले मैच में मेहमान टीम ने जीत दर्ज की. इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को टीम इंडिया पर तंज कसने का मौका मिल गया. उन्होंने ट्वीट कर टीम इंडिया की तुलना आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस से कर दी. उन्होंने लिखा कि टी20 फॉर्मेट में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)की टीम मौजूदा टीम इंडिया (Team India) से ज्यादा बेहतर है!. हालांकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भी जवाब देने में देर नहीं लगाई.

    जाफर ने वॉन के ट्वीट के जवाब में लिखा कि सभी टीमें इतनी भाग्यशाली नहीं हैं कि वह 4 विदेशी खिलाड़ियों को खिला सकें माइकल. दरअसल जाफर का इशारा पहले टी20 में उतरी इंग्लैंड टीम की तरफ था. इंग्लैंड की मौजूदा टीम में इस वक्त कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो मूल रूप से इंग्लिश खिलाड़ी नहीं हैं. इंग्लैंड के टी20 टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन (आयरलैंड), बेन स्टोक्स (न्यूजीलैंड), आदिल रशीद (पाकिस्तान) और जोफ्रा आर्चर(वेस्टइंडीज) किसी दूसरे से आकर इंग्लैंड की ओर से खेल रहे हैं. इसके जवाब में वॉन ने लिखा कि क्या आप अब तक इस बात से नहीं उबर सकें कि मैंने आपको लॉर्ड्स में आउट किया था.?

    wasim jaffer, michael vaughan, cricket news, india vs england t20 series
    वसीम जाफर ने टीम इंडिया पर तंज कसने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को आड़े हाथ लिया. (wasim jaffer/twitter)


    wasim jaffer, michael vaughan, cricket news
    माइकल वॉन ने वसीम जाफर भी तंज कसा. ( wasim jaffer/twitter)


    वॉन भारतीय पिचों पर भी सवाल उठा चुके हैं
    टीम इंडिया पर तंज कसने के साथ ही वॉन ने फिर से पिच को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि पहले टी20 की पिच ठीक नजर आ रही है. उम्मीद है कि टी20 क्रिकेट के लिए अच्छी होगी. ये पिच काफी कुछ तीसरे टेस्ट के विकेट की तरह नजर आ रही है. लगता है कि 40 ओवर तक ठीक रहेगी. दरअसल भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट अहमदाबाद में ही खेला गया था. वो मुकाबला सिर्फ दो दिन में खत्म हो गया था और टीम इंडिया ने वो मैच 10 विकेट से जीता था. इसके बाद से वॉन पिच का रोना रो रहे हैं. उन्होंने तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की जीत को भी हल्की करार दिया था. वॉन ने डेली टेलिग्राफ में लिखे कॉलम में कहा था कि भारत तीसरा टेस्ट तो जीत गया लेकिन ये हल्की जीत है. अगर देखें तो ये मैच कोई भी नहीं जीता है.

    बता दें कि पहले टी20 में भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 67 और ऋषभ पंत ने 21 रन बनाए. हालांकि मैच बचाने के लिए ये रन नाकाफी रहे और इंग्लैंड ने सिर्फ 2 विकेट खोकर ही पूरा कर लिया. सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद में ही रविवार को खेला जाएगा.