पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स को अब नहीं मिलेगी बिरयानी और दाल चावल, खाना होगा ये सब!

पाकिस्तान के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान ने कहा कि खिलाड़ियों को परोसा जाने वाले हर एक निवाले को देखा जाएगा.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 8:21 AM IST
पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स को अब नहीं मिलेगी बिरयानी और दाल चावल, खाना होगा ये सब!
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 8:21 AM IST
वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद सहित टीम की फिटनेस पर कई सवाल उठे थे. टीम अपनी फिटनेस को लेकर जमकर ट्रोल भी हुई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान बोर्ड  अपने खिलाड़ियों की डाइट को बदलने की तैयारी कर रहा है. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान ने कहा कि खिलाड़ियों को परोसा जाने वाले हर एक निवाले के लिए स्पोर्ट्स न्यूट्रिशनिस्ट लेकर आएंगे, जो यह देखेगा कि खिलाड़ियों को बिरयानी, दाल चावल के अलावा क्या लेना चाहिए.

मानसिक रूप से मजबूत करने की जरूरत

वसीम ने कहा कि खिलाड़ियों को अपने ऊपर से अस्थिरता का टैग हटाने के लिए मानसिक रूप में मजबूत होने के लिए काम करने की जरूरत है. उन्होंने डॉन से बात करते हुए कहा कि सभी एज ग्रुप के समय से ही खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजबूत करने पर काम करने की जरूरत है.



उन्होंने कहा ‌कि ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है कि लोग इस टीम के लिए हताशा और निराशा से भरे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं और कहते हैं कि हम दबाव में आ जाते हैं. हमारा इतिहास शानदार रहा है. पाकिस्‍तान की मजबूत क्रिकेट टीम रही है  और अब हमें फिर से उसी रास्‍ते पर चलने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमें एक स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट की जरूरत है, जो दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ियों द्वारा किया जा रहा है.

बराबरी पर  लाया जाएगा महिला टीम  को

वसीम ने पाकिस्तान में महिला ‌क्रिकेट के बारे में कहा कि जिस तरह से यहां महिला क्रिकेट की उपेक्षा की जा रही है, वह यह दिखाता है कि समाज में महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार होता हैं. उन्होंने कहा कि हम इस पर अलग से काम कर रहे हैं. पहले हमारी सिर्फ महिला टीम थी, जो पांच घंटे से अधिक की  यात्रा बिजनेस क्लास में नहीं करती थी. वे अब ऐसा करती हैं और अब हमने मैन्स टीम के बराबर लाने के लिए उनका दैनिक भत्ता और मैच फीस भी बढ़ा दिया है.
Loading...

उन्होंने कहा कि यह टीम आज तक बड़े टूर्नामेंट में आगे नहीं बढ़ पाई है, लेकिन उन्हें आशा है कि जब वे उन्हें सुविधाएं मुहैया कराएंगे तो यह सब भी बदलेगा. वसीम ने कहा कि घरेलू क्रिकेट खेलने वाली महिला क्रिकेटर्स को अब 10 हजार पाकिस्तानी रुपये हर मैच का मिलेगा.

नवदीप को लेकर दिग्‍गज क्रिकेटर और बीजेपी नेता से भिड़े गंभीर, मिले करारे जवाब

बकरीद पर ये क्रिकेटर देगा बैल की कुर्बानी, बेटे के साथ जाकर की खरीदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 8:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...