लाइव टीवी

क्रिकेटरों का कमाल : कोरोना वायरस से बचने का इससे मजेदार संदेश नहीं देखा होगा, Video

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 6:50 PM IST
क्रिकेटरों का कमाल : कोरोना वायरस से बचने का इससे मजेदार संदेश नहीं देखा होगा, Video
एबी डिविलियर्स बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट का हिस्सा थे.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 6:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महामारी बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए दुनियाभर में उपाय किए जा रहे हैं. सभी देश अपने-अपने तरीके से इसके खिलाफ जंग में जुटे हैं. इसी बीच आस्ट्रेलिया के घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (Big Bash League) ने भी इस काम में योगदान दिया है. बिग बैश लीग की टीम ब्रिसबेन हीट ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम किया गया है. हालांकि इसका अंदाज इतना दिलचस्प है कि ये वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

दरअसल, अपने-अपने क्षेत्रों के सभी दिग्गज लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के टिप्स दे रहे हैं. इनमें बार-बार साबुन से अच्छी तरह हाथ धोना सबसे अहम है. हाथ धोने के इसी संदेश को ब्रिसबेन हीट ने बेहद दिलचस्प अंदाज में पेश किया है.



एबी डिविलियर्स, क्रिस लिन और लाबुशेन दे रहे संदेश
दरअसल, बिग बैश लीग (Big Bash League) के एक पुराने मैच की क्लिपिंग को इस तरह इस्तेमाल किया गया है कि एबी डिविलियर्स, क्रिस लिन और मानर्स लाबुशेन हाथ धोने को लेकर संदेश देते नजर आ रहे हैं. ब्रिसबेन हीट ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि अपने हाथ सही तरीके से धोएं. एक-दूसरे का ख्याल रखें. जिम्मेदार बनिए और सबसे अहम बात है कि दूसरों की मदद कीजिए.

लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट बिखेरता वीडियो
इस वीडियो की सबसे अच्छी बात है कि ये लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से तो जागरूक करता ही है, साथ ही लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट भी बिखेरता है. कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में खेल प्रतियोगिताएं रद या स्थगित कर दी गई हैं. यूरोप की शीर्ष पांच फुटबॉल लीग कम से कम दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दी गई है. इस वायरस का असर फॉर्मूला वन पर भी पड़ा है. यहां तक कि टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

करोड़ों में खेल रहे विराट कोहली, लेकिन उनके कोच को मेहनत की कमाई तक नसीब नहीं

मई में भी IPL कराने को तैयार BCCI, इन 4 स्टेडियमों में होगा आयोजन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 6:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर