VIDEO: श्रीलंकाई बल्लेबाज गुणतिलका विवादास्पद तरीके से हुए आउट, कायरन पोलार्ड पर उठे सवाल

श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए.

Sri Lanka vs West Indies: श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुनातिलका को ऑब्स्ट्रक्टिंग दी फील्ड (फील्डिंग में बाधा पहुंचाना) के लिए आउट दिया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को आठ विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 49 ओवर में 232 रन पर सिमट गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम ने सलामी बल्लेबाज शाई होप के 110 रनों की शतकीय पारी की बदौलत यह मैच 8 विकेट से जीता. होप के अलावा एविन लुईस ने भी 65 रनों की पारी खेली. हालांकि इस मैच में श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणतिलका को आउट करने के तरीके पर विवाद छिड़ गया है.

    श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणतिलका (55) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (52) ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. गुणतिलका ने 61 गेंदों पर 7 चौके लगाए जबकि करुणारत्ने ने इतनी ही गेंदों पर 4 चौके जड़े. इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की. मैच के 20वें ओवर में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने करुणारत्ने का शानदार कैच पकड़ इस जोड़ी को तोड़ा. हालांकि कप्तान पोलार्ड का एक फैसला विवादों से घिर गया है. मैच के 22वें ओवर की पहली गेंद पर गुणतिलका ने एक शॉट खेला. दूसरे छोड़ पर खड़े बल्लेबाज पाथुम निसंका रन के लिए दौड़े लेकिन गेंदबाजी कर रहे पोलार्ड की चपलता देखकर दोनों बल्लेबाज अपनी क्रीज की ओर वापस लौटने लगे.





    वापस क्रीज पर आते गुणतिलका का पैर बॉल से लग गया और गेंद पीछे की तरफ चली गई. इस दौरान कायरन पोलार्ड बेहद गुस्से में दिखे और उन्होंने फौरन अंपायर से शिकायत की और आउट की अपील की. इस पर अंपायर जोएल विलसन ने फैसले को थर्ड अंपायर को भेज दिया. उन्होंने रिप्ले देखने के बाद बिना देरी किए गुणातिलका को आउट करार दे दिया. गुनातिलका को ऑब्स्ट्रक्टिंग दी फील्ड (फील्डिंग में बाधा पहुंचाना) के लिए आउट दिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.