लाइव टीवी

INDvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ दिव्यांश सक्सेना के करिश्माई कैच ने पलट दी बाजी, Video ने मचाई धूम

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 7:12 PM IST
INDvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ दिव्यांश सक्सेना के करिश्माई कैच ने पलट दी बाजी, Video ने मचाई धूम
भारत ने अंडर19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 172 रनों पर ढेर कर दिया. (फाइल फोटो)

भारतीय टीम (Indian Team) ने सबसे ज्यादा चार बार अंडर19 वर्ल्ड कप (Under19 World Cup) का खिताब जीता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 7:12 PM IST
  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम. क्रिकेट के किसी भी टूर्नामेंट मेें भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) से बड़ा मुकाबला कोई नहीं हो सकता. अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (Under19 World Cup) में भी इस मुकाबले में खिलाड़ियों के बीच अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ने की होड़ सी नजर आई. साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान की टीम इससे पहले वर्ल्ड कप में भारत से नौ बार भिड़ चुकी थी और पांच में उसे जीत भी नसीब हुई थी.

ind vs pak, india vs pakistan, icc under 19 world cup, pakistan batsmen, इंडिया वस पाकिस्तान, भारत बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट न्यूज, दिव्यांश सक्सेना, दिव्यांश सक्सेना शानदार कैच, Divyansh Saxena
दिव्यांश सक्सेना ने बल्ले से भी अंडर19 वर्ल्ड कप में अहम योगदान दिया है. (फाइल फोटो)


भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही बना लिया दबदबा
मगर इस मुकाबले की शुरुआत से ही पाकिस्तान के बल्लेबाज इस बड़े मैच के दबाव में नजर आए. टीम ने सधी शुरुआत की, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन के चलते टीम अधिक तेज गति से रन नहीं बना सकी. रही-सही कसर नियमित अंतराल पर गिरते विकेटों ने पूरी कर दी. यही वजह रही कि एक समय चार विकेट पर 34 ओवर में 146 रन बनाकर चुनौतीपूर्ण स्कोर की ओर बढ़ रही पाकिस्तानी टीम का 172 रनों पर पुलिंदा बंध गया.

इस कैच ने बदल दी बाजी
पाकिस्तान (Pakistan) के हक में जाती ये बाजी पलटने का काम भारतीय खिलाड़ी दिव्यांश सक्सेना (Divyansh Saxena) ने किया. उस समय जब मैच में ओपनर मुहम्मद हैरिस अच्छी लय में नजर आ रहे थे और सिर्फ 14 गेंदों पर 21 रन जड़ चुके थे, दिव्यांश सक्सेना ने करिश्माई कैच लेकर न केवल उनकी पारी का अंत किया, बल्कि बाजी भी भारतीय टीम के पक्ष में मोड़ दी. दरअसल, भारतीय गेंदबाज अथर्व अनकोलेकर की गेंद पर उन्होंने जोरदार स्वीप शॉट लगाया, लेकिन गेंद स्‍क्वायर लेग बाउंड्री की ओर हवा में चली गई. सभी खिलाड़ियों और दर्शकों की नजरें उस ओर उठ गईं. ऐसे में दिव्यांश न केवल बिजली की गति से गेंद के करीब पहुंचे बल्कि डाइव लगाकर अंतिम समय में गेंद को जमीन से आधा इंच की ऊंचाई पर अपने हाथों में सुरक्षित थाम लिया.

ind vs pak, india vs pakistan, icc under 19 world cup, pakistan batsmen, इंडिया वस पाकिस्तान, भारत बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट न्यूज, दिव्यांश सक्सेना, दिव्यांश सक्सेना शानदार कैच, Divyansh Saxena
अंडर19 वर्ल्ड कप का पिछला खिताब पृथ्वी शॉ की अगुआई में भारतीय टीम ने जीता था. (फाइल फोटो)


26 रन जोड़ सके आखिरी पांच विकेट
दिव्यांश (Divyansh Saxena) के इस कैच ने जहां भारतीय खिलाड़ियों को खुशी के सातवें आसमान पर पहुंचा दिया, वहीं पाकिस्तानी टीम और पाक समर्थकों को स्तब्‍ध कर दिया. क्योंकि दिव्यांश के इसी कैच के बाद जो पाकिस्तानी टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर की ओर बढ़ती नजर आ रही थी, वो 200 रन के आंकड़े से भी बहुत दूर रह गई. हैरिस के आउट होने के बाद पाकिस्तान के आखिरी पांच विकेट महज 26 रन जोड़कर आउट हो गए.

विराट कोहली ने कोच रवि शास्त्री की बात काटी, टी20 वर्ल्ड कप पर दिया बड़ा बयान

युवराज का खुलासा-अमेरिका में कैंसर से जूझ रहा था, तब पाकिस्तानी लोगों ने...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 6:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर