लाइव टीवी

LIVE मैच में ग्लेन मैक्सवेल के सिर के पास लगी गेंद, जमीन पर गिरा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और फिर..., VIDEO

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 7:10 PM IST
LIVE मैच में ग्लेन मैक्सवेल के सिर के पास लगी गेंद, जमीन पर गिरा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और फिर..., VIDEO
ग्लेन मैक्सवेल को भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया गया था. (फाइल फोटो)

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग (Australian T20 League) बिग बैश (Big Bash) में मेलबर्न स्टार्स टीम की ओर से हिस्सा ले रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 7:10 PM IST
  • Share this:
सिडनी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज (Australian Batsman) ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के लिए बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) के खिलाफ हुआ मुकाबला दोहरा झटका लेकर आया. इस मैच में न केवल उनकी टीम मेलबर्न स्टार्स को हार का सामना करना पड़ा, वहीं बल्लेबाज के तौर पर भी मैक्सवेल कोई कमाल नहीं दिखा सके. यहां तक कि बल्लेबाजी के दौरान वह बुरी तरह चोटिल भी हो गए, जब विपक्षी गेंदबाज की गेंद सीधे उनके हेलमेट पर आकर लगी.

दरअसल, बारिश से प्रभावित इस मैच में सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने निर्धारित 14 ओवर में 4 विकेट खोकर 143 रन बनाए. टीम के लिए कप्तान मोइसेस हेनरिक्स ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. 31 गेंदों की अपनी ताबड़तोड़ पारी में उन्होंने 2 चौके और 8 छक्के लगाए. उनके अलावा जेम्स विंची ने 22 गेंद पर नाबाद 41 रन की पारी खेली, जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल थे. मेलबर्न स्टार्स के लिए लमिछाने ने दो विकेट लिए. हालांकि लांस मौरिस बेहद महंगे रहे और उन्होंने दो ओवर में 38 रन लुटा दिए.



चोट लगते ही अगली गेंद पर मैक्सवेल ने जड़ा चौकाजवाब में मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत अच्छी रही और टीम ने तीन ओवर में बिना विकेट खोए 35 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. चौथे नंबर पर कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) बल्लेबाजी के लिए उतरे. सिडनी सिक्सर्स के तेज गेंदबा बेन ड्वारशुइस उनके सामने थे. बेन ने 141.5 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो सीधे ग्लेन मैक्सवेल के सिर पर लगी. गेंद लगते ही मैक्सवेल जमीन पर गिर गए. इसके बाद जमीन पर बैठे-बैठे ही मैक्सवेल विपक्षी गेंदबाज को आश्चर्य से देखने लगे. बेन ने तुरंत ही मैक्सवेल से माफी मांगी. मैक्सवेल ने इसके अगली ही गेंद पर जबरदस्त चौका भी जड़ा.

cricket news, glenn maxwell, australia cricket team, big bash league, sydney sixers, melbourne stars, क्रिकेट न्यूज, ग्लेन मैक्सवेल, सिडनी सिक्सर्स, मेलबर्न स्टार्स, बिग बैश लीग, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने 13 गेंद पर 12 रन बनाए. (फाइल फोटो)


21 रन से जीते सिडनी सिक्सर्स
मेलबर्न स्टार्स की टीम 147 रन के लक्ष्य के जवाब में 14 ओवर में 5 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी. टीम के ओपनर माकर्स स्टोइनिस ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए. उन्होंने 37 गेंदों का सामना किया. इस पारी में स्टोइनिस ने 4 छक्के और तीन चौके भी लगाए. टीम के लिए तीसरे नंबर पर उतरे निक मैडिनसन ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और 18 गेंदों पर 16 रन बनाए. मैक्सवेल (Glenn Maxwell) खुद 13 गेंदों पर 12 रन ही बना सके. इस तरह टीम को 21 रन से इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को उसी के घर में धोया,पिछले 8 टेस्ट में मिली 7वीं हार

4 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्‍टार ने जड़ा तिहरा शतक,21 साल बाद कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 7:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर