IPL 2021 एंथम 'इंडिया का अपना मंत्रा' जारी, रोहित-विराट ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो

आईपीएल 2021 का एंथम जारी हो गया है. (फोटो-स्टार स्पोर्ट्स)

आईपीएल 2021 का एंथम जारी हो गया है. (फोटो-स्टार स्पोर्ट्स)

IPL 2021: आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से होगा. इस बार आईपीएल के मुकाबले छह शहरों में खेले जाएंगे. मंगलवार को IPL 2021 का एंथम जारी हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 9:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल (IPL 2021) का एंथम मंगलवार को जारी हो गया है. ‘इंडिया का अपना मंत्रा’ नाम से जारी यह एंथम एक मिनट तीस सेंकेंड का है. गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा और पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा.



एंथम के वीडियो को आईपीएल की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी किया गया. इसके साथ कैप्शन में लिखा गया कि यह एंथम भारत की नई, साहसिक और आत्मविश्वास की भावना को सलाम करता है. ट्विटर पर इस एंथम को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. इस वीडियो में विराट कोहली और रोहित शर्मा एक साथ ठुमके लगाते हुए भी नजर आ रहे हैं.


भले ही लीग इस बार भारत में हो रही लेकिन कोरोना की वजह से कई बदलाव भी हुए हैं. जैसे इस बार फाइनल समेत सभी 60 मैच 6 शहरों में ही खेले जाएंगे. इसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं. लीग स्टेज के 56 में से 40 मैच चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु में खेले जाएंगे. जबकि बाकी 16 में से 8-8 मैच दिल्ली और अहमदाबाद में होंगे. फाइनल और प्ले-ऑफ भी अहमदाबाद के नए बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

लीग के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेलेगी. सभी मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे. हर टीम के लिए अलग-अलग 4 वेन्यू तय किए गए हैं. इन्हीं चार शहरों में ही टीम अपने लीग स्टेज के सारे मैच खेलेगी.

बगैर दर्शकों के शुरू होगा आईपीएल



कोरोना के चलते टूर्नामेंट बायो सिक्योर बबल में खेला जाएगा. लीग स्टेज के दौरान हर एक टीम को सिर्फ तीन बार ही यात्रा करनी होगी. यानी तीन बार ट्रैवल करके वो अपने सभी मैच पूरे कर लेगी. कोरोनावायरस के चलते लीग के शुरुआजी स्टेज में दर्शकों की स्टेडियम में एंट्री बैन रहेगी. अगर बाद में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ तो सरकार के साथ बैठक करके बीसीसीआई फैंस को स्टेडियम में आने देने पर विचार करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज