लाइव टीवी

Video: पोलार्ड की इस हरकत से सकपका गया अंपायर, बदलना पड़ा नो बॉल का फैसला

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 1:54 PM IST
Video: पोलार्ड की इस हरकत से सकपका गया अंपायर, बदलना पड़ा नो बॉल का फैसला
कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) मौजूदा वेस्टइंडीज टीम के कप्तान हैं और उनकी अगुआई में टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज अपने नाम की है.

कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) मौजूदा वेस्टइंडीज टीम के कप्तान हैं और उनकी अगुआई में टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज अपने नाम की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 1:54 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. वेस्टइंडीज के आलराउंडर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) क्रिकेट जगत के सबसे खुशमिजाज खिलाड़ियों में से एक हैं. पोलार्ड वेस्टइंडीज टीम के कप्तान हैं और उनकी अगुआई में टीम ने पांच साल बाद सीरीज जीत दर्ज की है. अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में पोलार्ड का ऐसा ही अंदाज देखने को मिला. इस मैच में एक पल ऐसा भी आया जब पोलार्ड के चलते अंपायर को अपना फैसला तक बदलना पड़ा.

पोलार्ड की हरकत से अंपायर को आई हंसी
इस बात पर किसी को संदेह नहीं होगा कि पोलार्ड  (Kieron Pollard) क्रिकेट के मैदान पर हमेशा कुछ न कुछ मजाकिया करते ही रहते हैं. मगर इस बार अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने कुछ ऐसा किया जो आज से पहले कभी नहीं किया था. उन्होंने अंपायर को उसका नो-बॉल का फैसला डेड बॉल में बदलने पर मजबूर कर दिया. दरअसल, मैच के दौरान वेस्टइंडीज के कप्तान गेंदबाजी कर रहे थे. पोलार्ड गेंद फेंकने ही वाले थे कि अंपायर ने बहुत तेज चिल्लाकर नो-बॉल कहा. पोलार्ड ने नो-बॉल की आवाज तुरंत ही सुन ली और गेंद फेंकने से पहले ही अपना हाथ रोक दिया. इसके चलते अंपायर को अपना नो बॉल का फैसला डेड बॉल में बदलना पड़ा. अंपायर के इस फैसले के बाद कमेंटेटर भी अपनी हंसी नहीं रोक सके.

वेस्टइंडीज ने किया क्लीन स्वीप
इस मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज (Afghanistan vs West Indies) के सामने 250 रनों का लक्ष्य रखा. अफगानिस्तान के लिए असगर अफगान ने 85 गेंद पर 86 रनों की पारी खेली. वेस्टइंडीज ने 49वें ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज के लिए ओपनर शे होप ने 145 गेंद पर 109 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया. वेस्टइंडीज ने इससे पहले साल 2014 में बांग्लादेश को सीरीज में शिकस्त दी थी. तीसरे मुकाबले में शानदार शतक लगाने वाले शे होप को मैन आफ द मैच चुना गया.

मनीष पांडे की धमाकेदार पारी, छक्के-चौकों से ही बना डाले 22 गेंद में 108 रन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर