केएल राहुल ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर मारा गगनचुंबी छक्का, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

(फोटो-@BCCI)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाना है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें इस मुकाबले की तैयारी में जुटी हुई हैं. इंट्रा स्क्वॉयड के मुकाबले के दूसरे दिन केएल राहुल ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर शानदार छक्का जड़ा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) 18 जून से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का खिताबी मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. भारतीय टीम अभी साउथप्टन में इंट्रा स्क्वॉयड मुकाबले खेल रही है. शुक्रवार से शुरू इस मुकाबले में पहला दिन ऋषभ पंत के नाम रहा तो दूसरे दिन केएल राहुल छा गए. बीसीसीआई ने दूसरे दिन के मैच का एक वीडियो जारी किया जिसमें राहुल रवींद्र जडेजा को बाहर निकलकर लंबे छक्के लगाते दिख रहे हैं.

    इसके अलावा वीडियो में भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी शार्दुल ठाकुर की गेंद पर लंबा छक्का लगाते हुए दिख रहे हैं. डब्ल्यूटीसी फाइनल में रोहित शर्मा का खेलना तय है. दूसरे ओपनर के तौर पर भारत के पास केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल का विकल्प है. इस मैच के पहले दिन गिल ने शुभमन गिल ने 135 गेंद पर 85 रन बनाकर ओपनिंग स्लॉट पर अपना दावा ठोका है. गिल पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं थे. वहीं दूसरी ओर प्रचंड फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत का खेलना तय है. पंत ने पहले दिन 94 गेंदों पर नाबाद 121 रन बनाए थे. ऐसे में साहा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ही खेलना का मौका मिलेगा. तीसरे नंबर चेतेश्वर पुजारा, चौथे नंबर पर विराट कोहली और पांचवें नंबर अजिंक्य रहाणे का खेलना तय है.





    कोहली ने की गेंदबाजी
    अभ्‍यास मैच में विराट कोहली गेंदबाजी भी करते हुए नजर आए. अभ्‍यास मैच में कप्‍तान बनाम कप्‍तान में कोहली ने केएल राहुल को इनस्विंग डिलीवरी की. जिसका वीडियो शेयर करते हुए बीसीसीआई ने फैंस से पूछा कि आगे क्‍या हुआ होगा. बीसीसीआई ने स्‍ट्रेट ड्राइव, डिफेंस और एलबीडब्‍ल्‍यू तीन विकल्‍प भी दिए.





    न्यूजीलैंड की टीम खेल रही टेस्ट सीरीज
    टीम इंडिया जहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले इंट्रा स्क्वॉयड के मैच खेल रही है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. उसमें न्यूजीलैंड की टीम हावी रही थी. दूसरे मैच में न्यूजीलैंड जीत की कगार पर है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने की इंग्लैंड टीम नौ विकेट खोकर 122 रन ही बना सकी. मेहमान टीम के पास सिर्फ 37 रनों की बढ़त है जबकि एक विकेट ही शेष है. ऐसे में यह टेस्ट न्यूजीलैंड आसानी से जीतने की ओर है. फाइनल मैच रोमांचक होने की उम्मीद है. विराट कोहली और केन विलियमसन ने अब तक बतौर कप्तान आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में दोनों के पास मौका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.