लाइव टीवी

16 साल के नसीम शाह ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में किया दम, ख्वाजा के हेलमेट पर दे मारी बाउंसर

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 8:44 PM IST
16 साल के नसीम शाह ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में किया दम, ख्वाजा के हेलमेट पर दे मारी बाउंसर
नसीम शह की एक तेज शॉर्ट पिच गेंद उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर जा लगी.

पाक क्रिकेट की नई सनसनी तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 8 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 8:44 PM IST
  • Share this:
पर्थ. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है और तीन मैचों की टी-20 सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद अब मेहमान टीम का इरादा टेस्ट सीरीज में मजबूत शुरुआत करने पर है. इस टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल किए गए 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं. बताया जा रहा है कि नसीम शाह (Naseem Shah) अपनी आग उगलती गेंदों से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कहर बरपाने का दम रखते हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहली बार गेंदबाजी के लिए उतरे नसीम शाह ने अपने प्रशंसकों को निराश भी नहीं किया.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबजों को अपनी धुन पर नाचने पर किया मजबूर
दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिहाज से पर्थ में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही थी. इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में गेंदबाजी करने उतरे नसीम शाह  (Naseem Shah) ने अपनी गेंदों से मेजबान बल्लेबाजों की अच्छी खबर ली. उन्होंने अपनी पहली विकेट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया ए के बल्लेबाज मार्कर्स हैरिस को आउट किया, जो 21 रन ही बना सके. हालांकि इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को अपनी धुन पर नाचने पर मजबूर भी किया. उनकी एक तेज शॉर्ट पिच गेंद उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर जा लगी. नसीम शाह की एक गेंद पर ख्वाजा के बल्ले का किनारा लगा, लेकिन पहली स्लिप में खड़े हारिस सोहैल कैच नहीं लपक सके. नसीम शाह ने 8 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट हासिल किया.


पाकिस्तान की नई गेंदबाजी सनसनी नसीम शाह  (Naseem Shah) का अनोखा गेंदबाजी एक्शन उन्हें तेज गति हासिल करने में मदद करता है. उन्होंने महज छह प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. पिछले साल घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करते हुए उन्होंने छह मैचों में 26 विकेट हासिल कर सनसनी फैला दी थी. दिलचस्प बात है कि उनका गेंदबाजी औसत 16.50 है. कुछ दिन पहले ही नसीम शाह की मां का इंतकाल हो गया था, लेकिन परिवार से चर्चा करने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही रुकने का फैसला किया. यही वजह थी कि अभ्यास मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी बांह पर काली पटटी बांधकर मैदान में उतरे थे.

naseem shah cricket, naseem shah bowler, naseem shah pakistan, misbah ul haq, pakistan cricket team, pakistan australia series, naseem shah speed, नसीम शाह, पाकिस्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज, नसीम शाह गेंदबाज, नसीम शाह पाकिस्‍तान
कुछ दिन पहले ही नसीम शाह की मां का इंतकाल हो गया था


अभ्यास मैच में खड़ा किया मजबूत स्कोर
ऑस्ट्रेलिया ए (Australia A) के खिलाफ अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने पहली पारी में 428 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. जवाब में पाक गेंदबाज इमरान खान के बेहतरीन 5 विकेट की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई पारी 122 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी 3 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाकर घोषित कर दी थी. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 91 रन बना लिए थे. इस तरह दोनों टीमों के बीच ये तीन दिवसीय मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया. हालांकि इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम मनोवैज्ञानिक जीत हासिल करने में सफल रही. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 21 नवंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होगा.

दीपक चाहर ने नहीं ली थी हैट्रिक, आईसीसी और बीसीसीआई से हुई बड़ी भूल

इंदौर टेस्ट से पहले बड़ा खुलासा, विराट कोहली हैं टीम के सबसे 'अनुभवहीन' बल्लेबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 6:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर