लाइव टीवी

राशिद खान ने दोहराया कपिल देव जैसा करिश्मा, कैच ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 2:02 PM IST
राशिद खान ने दोहराया कपिल देव जैसा करिश्मा, कैच ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, देखें VIDEO
राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. (फाइल फोटो)

राशिद खान (Rashid Khan) ने बिग बैश (Big Bash) के मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers ) की ओर से ‌ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) के खिलाफ बेहतरीन कैच लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 2:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अफगानिस्तान (Afghanistan) के पूर्व कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) जब भी मैदान पर कदम रखते हैं, अपनी एनर्जी से मुकाबले में जान फूंक देते हैं. बात चाहे गेंदबाजी की हो, बल्लेबाजी की या फिर फील्डिंग की, राशिद खान हर विभाग में जान लगा देते हैं. वह फिलहाल बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा हैं. ब्रिसबेन हीट के खिलाफ मुकाबले में राशिद खान ने असाधारण कैच लेकर 1983 के विश्व कप में कपिल देव (Kapil Dev) द्वारा लिए गए विवियन रिचर्ड्स के कैच की याद ताजा करा दी.

दरअसल, इस मुकाबले में ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. मगर पूरी टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के आगे 17 ओवरों में महज 100 रनों पर सिमट गई. टीम के लिए लियाम ओ कोनोर ने सबसे ज्यादा तीन जबकि माइकल नेसर और वेस एगर ने दो-दो विकेट लिए. इस दौरान राशिद खान (Rashid Khan) ने टीम के कप्तान क्रिस लिन (Chris Lynn) का शानदार कैच पकड़ा. उनके इस कैच की बदौलत क्रिस लिन की पारी 26 रनों तक ही सीमित रह गई.



पीछे की ओर भागते हुए लिया क्रिस लिन का बेहतरीन कैचदरअसल, क्रिस लिन (Chris Lynn) ने लियाम ओ कोनोर द्वारा फेंके गए आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर ऑफ साइड की गेंद पर मिडविकेट में शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन उनका ये शॉट कवर क्षेत्र में हवा में चला गया. ऐसे में जबकि लग रहा था कि गेंद राशिद खान (Rashid Khan) के ऊपर से निकल जाएगी, राशिद ने पीछे की और दौड़ लगाना शुरू कर दिया और अंत तक गेंद पर नजरें जमाए रखी. गेंद जब जमीन पर गिरने ही वाली थी, तभी राशिद खान ने कैच पकड़ने के लिए डाइव लगा दी और कैच पकड़ भी लिया. 1983 के वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) ने भी विवियन रिचर्ड्स का ऐसा ही पीछे की ओर भागते हुए शानदार कैच पकड़ा था.

cricket news, sports news, rashid khan, ab de villiers, big bash league, rashid khan catch, afghanistan cricket team, क्रिकेट न्यूज, बिग बैश लीग, राशिद खान, राशिद खान कैच, एबी डिविलियर्स, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम
राशिद खान ने बिग बैश लीग के इस सीजन में 15 विकेट लिए हैं. (फाइल फोटो)


सनराइजर्स हैदराबाद ने कहा-राशिद खान कुछ भी कर सकते हैं
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने राशिद खान (Rashid Khan) के इस असाधारण कैच का वीडियो अपलोड किया, जिसके बाद राशिद खान की आईपीएल (IPL) टीम सनराजइर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने भी टिप्पणी की. सनराजइर्स हैदराबाद ने लिखा, 'राशिद खान कुछ भी कर सकते हैं. हम फिर ये बात दोहरा रहे हैं, राशिद खान कुछ भी कर सकते हैं.'

राशिद खान के लिए शानदार रही है बिग बैश लीग
अफगानिस्तान के 21 साल के खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) के लिए बिग बैश लीग अभी तक शानदार रही है. सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में वो तीसरे नंबर पर हैं. उनके नाम 15 विकेट दर्ज हैं. उनसे आगे 17 विकेट के साथ डेनियल सैम्स पहले और 16 विकेट के साथ हारिस रुफ दूसरे नंबर पर हैं. यहां तक कि इस मैच में भी राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवरों में महज 15 रन देकर एक विकेट हासिल किया. उन्होंने 3.75 के शानदार इकोनॉमी रेट से रन दिए.

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने कहा-टीम इंडिया की हार की वजह इंजन रूम में...

ऑस्ट्रेलिया से जीत के लिए विराट कोहली ने बदल दी टीम, इन दो खिलाड़ियों को मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर