Home /News /sports /

watch rishabh pant vs jack leach a mammoth 22 run over that included a trademark one handed six

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने जैक लीच के एक ओवर में ठोके 22 रन, एक हाथ से लगाया गगनचुंबी छक्का, Video

Ind vs Eng:  ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में भारत के नए संकटमोचक बनकर उभरे हैं. (AFP)

Ind vs Eng: ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में भारत के नए संकटमोचक बनकर उभरे हैं. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे 5वें टेस्ट का पहला दिन ऋषभ पंत के नाम रहा. पंत ने बारिश से प्रभावित पहले दिन तूफानी शतक जड़ा. इस दौरान उनके निशाने पर सबसे ज्यादा इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच रहे. लीच के एक ओवर में उन्होंने 22 रन ठोक डाले.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ऋषभ पंत के आक्रामक शतक से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुरुआती झटकों से उबरते हुए सात विकेट पर 338 रन बना लिए हैं. भारत का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 98 रन था जिसके बाद पंत और रवींद्र जडेजा ने 239 गेंद में 222 रन जोड़े. पंत ने 111 गेंद में 20 चौकों और चार छक्कों की मदद से 146 रन बनाए जबकि जडेजा 163 गेंद में 83 रन बनाकर खेल रहे हैं. बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 73 ओवर ही फेंके जा सके.

हाल ही में सफेद गेंद क्रिकेट में खराब फॉर्म के कारण आलोचना झेलने वाले पंत ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में यादगार पारी खेली. उन्होंने टेस्ट करियर का पांचवां और विदेश में चौथा शतक जड़ा. उन्होंने अपना शतक सिर्फ 89 गेंद में पूरा किया जो किसी भारतीय विकेटकीपर का सबसे तेज टेस्ट शतक है.

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पंत के बल्ले पर अंकुश लगाने का जिम्मा बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच को सौंपा जो बुरी तरह नाकाम रहे. लीच ने नौ ओवर में 71 रन दे डाले. उनके आखिरी ओवर में पंत ने दो चौके और दो छक्के लगाए. इस ओवर में अपने स्टाइल में ही एक हाथ से छक्का भी जड़ा. पंत को आखिरकार जो रूट ने पवेलियन भेजा.

एंडरसन और मैथ्यू पोट्स ने भारत के शीर्ष क्रम को झकझोरा
इंग्लैंड ने भारत के पांच विकेट 98 रन पर निकाल दिए थे. जेम्स एंडरसन जहां सुबह हावी रहे तो मैथ्यू पोट्स ने खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (11) का कीमती विकेट लिए उन्होंने हनुमा विहारी (20) को भी पवेलियन भेजा. विहारी को पो्टस ने पगबाधा आउट किया. अगले ओवर में उन्होंने कोहली को पवेलियन भेजा. भारत के बाहर अपना पहला टेस्ट खेल रहे श्रेयस अय्यर ने पोट्स को तीन चौके जड़कर आक्रामक शुरूआत की लेकिन 11 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए. एंडरसन ने उन्हें शॉर्ट गेंद डाली और सैम बिलिंग्स ने बेहतरीन डाइव लगाकर एक हाथ से उनका कैच लपका.

यह भी पढ़ें:

ऋषभ पंत ने शतक जड़कर भारत को 330 रन के पार पहुंचाया, जडेजा की भी उम्दा पारी

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, टेस्ट में की वनडे के अंदाज में बल्लेबाजी

इसके बाद पंत और जडेजा ने डटकर और संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के तेवर देखकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को गेंद सौंपी जिनका स्वागत पंत ने दो चौकों और एक छक्के के साथ किया. उन्होंने लीच को डीप स्क्वेयर लेग में चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Jack Leach, Ravindra jadeja, Rishabh Pant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर