होम /न्यूज /खेल /VIDEO: 8 साल बाद टेस्ट में सेंचुरी... वाइफ हुईं इमोशनल.. सरफराज अहमद के लिए स्पेशल सेलिब्रेशन तो बनता था!

VIDEO: 8 साल बाद टेस्ट में सेंचुरी... वाइफ हुईं इमोशनल.. सरफराज अहमद के लिए स्पेशल सेलिब्रेशन तो बनता था!

सरफराज अहमद ने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़ा. (AP)

सरफराज अहमद ने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़ा. (AP)

Sarfaraz Ahmed Gritty Century: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के लिए टेस्ट में ड्रीम वापसी हुई है. सरफराज ने करा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सरफराज अहमद का 4 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है
सरफराज ने 2 टेस्ट की 4 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाए

नई दिल्ली. किसी भी खिलाड़ी का अपने होम ग्राउंड पर शानदार प्रदर्शन करना सपना होता है. 4 साल बाद सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) का पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी हुई और इस अनुभवी विकेटकीपर बैटर ने मौके को दोनों हाथों से लपकने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. सरफराज ने न्यूजीलैंड (PAK vs NZ)  के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में बेहतरीन शतक जड़कर ड्रीम वापसी की. हालांकि पाकिस्तान का यह पूर्व कप्तान कराची टेस्ट मैच में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सका. बावजूद इसके शतक जड़ने के बाद जिस अंदाज में उन्होंने मैदान पर इसे सेलिब्रेट किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

पाकिस्तान के सामने 319 रन का टारगेट था. सरफराज उस समय बैटिंग के लिए आए जब पाकिस्तान की टीम 80 के कुल स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी. 35 साल के सरफराज ने मुश्किल के समय में टीम को संभाला और साद शकील के साथ छठे विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन की साझेदारी की टीम को सहज स्थिति में पहुंचाया. सरफराज ने 176 गेंदों पर 118 रन की पारी खेली जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल था. 8 साल बाद करियर का चौथ टेस्ट शतक जड़ने के बाद सरफराज अहमद की खुशी देखते ही बन रही थी. पहले वह हवा में उछले, उसके बाद बैठकर ग्राउंड पर पंच जड़ने लगे. सरफराज की पत्नी ने भी शतक का जश्न अपने अंदाज में मनाया. वह स्टैंड में इमोशनल दिखाई दीं.

यह भी पढ़ें:बदकिस्मत पाकिस्तान! सरफराज अहमद का शतक बेकार, जीत के मुहाने पर पहुंचकर मिली मायूसी

4 साल बाद टीम में लौटे सरफराज ने चयनकर्ताओं को दिखाया आइना, रिजवान का पत्ता साफ

पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 9 विकेट पर 304 रन बना पाई
कराची टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 449 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने इसके बाद अपनी पहली पारी में 408 रन बनाए. कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी 277/5 पर घोषित की. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 304 रन बनाए. यानी मेजबान टीम जीत से 15 रन पीछे रह गई. सरफराज ने अपना आखिरी टेस्ट शतक नवंबर 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही लगाया था.

सरफराज ने 4 पारियों में 335 रन जुटाए
सरफराज ने 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में 1 शतक और 3 अर्धशतकों की मदद से सर्वाधिक 335 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 83 से ज्यादा का रहा. सरफराज के टेस्ट करियर की यह बेस्ट पारी है. उन्होंने 51 टेस्ट मैचों की 90 पारियों में अभी 2992 रन बनाए हैं.

Tags: Babar Azam, Pakistan vs New Zealand, Sarfaraz Ahmed

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें