लाइव टीवी

श्रीसंत ने उखाड़ा सचिन का मिडिल स्टंप, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 3:28 PM IST
श्रीसंत ने उखाड़ा सचिन का मिडिल स्टंप, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत टीम इंडिया में वापसी की तैयारियों में जुटे हैं. (फाइल फोटो)

भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S Sreesanth) 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S Sreesanth) भारत के उन खुशकिस्मत खिलाड़ियों में से हैं जो दो वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुके हैं. श्रीसंत साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2019) और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का हिस्सा रह चुके हैं. दोनों मौकों पर टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) थे. हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) के आरोपों के चलते उनके क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. मगर अब श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध अगले साल खत्म हो जाएगा. ऐसे में श्रीसंत का इरादा टीम इंडिया में वापसी करने का है. इसके लिए उनकी तैयारियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है.

दरअसल, इस वीडियो में श्रीसंत (S Sreesanth) इंडोर नेट प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं. केरल के तेज गेंदबाज श्रीसंत ने नेट प्रैक्टिस के दौरान केरल के खिलाड़ी सचिन बेबी (Sachin Baby) को बेहतरीन इनस्विंगर पर बोल्ड आउट कर दिया. इसके बाद श्रीसंत ने इस विकेट का जश्न भी मनाया. उनका ये अंदाज उनके प्रशंसकों को खूब भा रहा है. यही वजह है कि इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है.



आईपीएल 2013 में लगे थे आरोप
Loading...

तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) पर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 2013 के सीजन में स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) के आरोप लगे थे. इसके बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि इस साल मार्च में सुप्रीम कोर्ट ने उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध को खत्म कर दिया और बीसीसीआई (BCCI) से इस पर दोबारा विचार करने को कहा. अगस्त में बीसीसीआई के लोकपाल रिटायर्ड जस्टिस डीके जैन ने श्रीसंत पर लगे बैन को घटाकर सात साल कर दिया, जो 13  सितंबर 2020 को खत्म होगा. श्रीसंत अगले साल 37 साल के हो जाएंगे. प्रतिबंध हटने के बाद वह इस खेल से दोबारा जुड़ सकेंगे. या फिर कोच, मेंटर और टीवी कमेंटेटर भी बन सकते हैं.

सचिन बेबी के नाम 5 हजार से ज्यादा रन
केरल के बल्लेबाज सचिन बेबी ने 64 फर्स्ट क्लास मैचों में 2921 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 250 रन है. उनका औसत 32.09 का है. उन्होंने 72 लिस्ट ए मैचों में 2420 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 127 रन और औसत 39.67 का है. 69 टी-20 मुकाबलों में सचिन बेबी ने 23.68 के औसत से 1113 रन बनाए हैं. इस प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर 79 रन है.

रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान, कहा-दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हूं, मेरी उम्मीदें जिंदा हैं

कोहली से मिलकर बड़ा फैसला ले सकते हैं गांगुली, भारतीय क्रिकेट में ऐसा होगा पहली बार!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 3:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...