लाइव टीवी

टेस्ट कैप मिलते ही रो पड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज, कुछ दिन पहले हो गई थी मां की मौत

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 7:13 PM IST
टेस्ट कैप मिलते ही रो पड़ा पाकिस्तानी गेंदबाज, कुछ दिन पहले हो गई थी मां की मौत
कैप मिलने के बाद भावुक हो गए नसीम शाह

पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Nasim Shah) की मां का निधन हो गया, इसके बावजूद वह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 7:13 PM IST
  • Share this:
ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दौरे पर गई पाकिस्तान (Pakistan) की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिस्बेन (Brisbane) के द गाबा (The Gaba) में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से 16 साल के नसीम शाह (Naseem Shah) को डेब्यू करने का मौका मिला. मुकाबले से पहले पाकिस्तान (Pakistan) के दिग्गज गेंदबाज वकार यूनुस ने उन्हें टेस्ट की डेब्यू कैप दी.

मां के निधन के बावजूद खेलने उतरे नसीम शाह
नसीम शाह को जैसे ही कैप दी गई उनकी आंखें भर आईं और वह रोने लगे. यह आंसू डेब्यू की खुशी से ज्यादा दुख के थे. मंगलवार की सुबह नईम शाह की मां का निधन हो गया. हालांकि नसीम शाह ने घर जाने के बजाए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहने का फैसला किया. नसीन ने पहले टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया ए और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन को अपनी तेज गेंदबाजी से काफी परेशान किया था. 16 साल की उम्र में डेब्यू करके उन्होंने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की. सचिन तेंदुलकर ने साल 1989 में 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था.

naseem shah, pak, pak vs aus, cricket news, sports news
नसीम शाह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला है


घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद मिला मौका
ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही नसीम शाह ने कायदे आजम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हुए नौ विकेट हासिल किए थे. नसीम शाह के इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें डेब्यू का मौका दिया गया. पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने नसीम की गेंदबाजी के साथ-साथ उनके जज्बे की भी तारीफ की थी. शो उनकी तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से की थी जो अपने पिता की मौत के बावजूद रणजी मुकाबला खेलने उतरे थे.

Loading...

शोएब अख्तर ने की जज्बे की तारीफ

नसीम की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा था, 'एक गेंदबाज को तौर पर मैं कह सकता हूं कि नसीम के तौर पर पाकिस्तान को दमदार गेंदबाज मिला है. वह जानता है कि कैसे गेंदबाजी करनी है.' उन्होंने नसीम की तुलना पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से की और कहा, 'इस उम्र में कैसे गेंदबाजी करनी है यह बहुत कम लोगों को पता है. वह उसी तरह टीम में आए हैं जैसे 2009 में युवा मोहम्मद आमिर आए थे.' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करने उतरा.
पाकिस्तान की पहली पारी 240 रनों पर ही सिमट गई.

रनों का खड़ा कर चुके हैं पहाड़, क्‍या टीम इंडिया में इन चेहरों को मिलेगा मौका

डॉन ब्रैडमैन के 89 साल पुराने इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के करीब मयंक अग्रवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 7:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...