होम /न्यूज /खेल /VIDEO: आवेश खान को डेब्यू मैच में कोच द्रविड़ ने क्या दिया था 'गुरु मंत्र', भारतीय पेसर ने किया खुलासा

VIDEO: आवेश खान को डेब्यू मैच में कोच द्रविड़ ने क्या दिया था 'गुरु मंत्र', भारतीय पेसर ने किया खुलासा

25 वर्षीय आवेश खान ने विंडीज के खिलाफ टी20 के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. (Photo-Instagram)

25 वर्षीय आवेश खान ने विंडीज के खिलाफ टी20 के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. (Photo-Instagram)

Avesh Khan on Debut: आवेश खान को अपने डेब्यू अंतरराष्ट्रीय मैच में कोई विकेट नहीं मिला. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में रविवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने मेहमान विंडीज को 17 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से उसका सफाया कर दिया. आवेश को डेब्यू कैप अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने सौंपी. आवेश ने कहा कि कप्तान रोहित ने उनका सपोर्ट किया, और टीम इंडिया के होड कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें इस मैच को इंज्वॉय करने को कहा. बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वेंकटेश अय्यर मध्यप्रदेश के इस पेसर का इंटरव्यू लेते हुए नजर आ रहे हैं.

बीसीसीआई (BCCI) ने अपने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर सोमवार को जो वीडियो शेयर किया उसमें आवेश खान  कहते हैं, ‘ सभी खिलाड़ियों का सपना इंडिया के लिए खेलना होता है. आज मेरा वो सपना पूरा हुआ. रोहित भाई ने मुझे अच्छा बैक किया, राहुल सर ने कहा कि डेब्यू है, इसको इंज्वॉय करना, आज के दिन का लुत्फ उठाना. और वही चीज मैंने किया.’ आवेश को डेब्यू मैच में कोई विकेट नहीं मिला. उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 42 रन खर्च किए.

यह भी पढ़ें: VIDEO: सूर्यकुमार यादव का स्पेशल ‘नमस्ते’ सेलिब्रेशन आपने देखा क्या? कोच द्रविड़ भी हुए कायल

विराट कोहली जो नहीं कर पाए… उसे कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिखाया, ‘हिटमैन’ ने की धोनी की बराबरी

तीसरे टी20 में टीम इंडिया 4 बदलाव के साथ उतरी थी  

तीसरे टी20 में भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए थे. आवेश के अलावा रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था. भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, विराट कोहली और विकेटकीपर ऋषभ पंत इस मुकाबले में नहीं खेल रहे थे. भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 184 रन बनाए थे. सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों पर सबसे ज्यादा 65 रन की पारी खेली थी. उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

‘आगामी सीरीज में भी होगा बदलाव’

भारतीय टीम आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव कर रही है. कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि आगामी सीरीज में भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ऐसे ही बदलाव देखे जा सकते हैं. आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस वर्ष के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होना है. ऐसे में रोहित एंड कंपनी सही संयोजन की तलाश में है.

Tags: Avesh khan, India vs west indies, Indian Cricket Team, Rahul Dravid, Rohit sharma, Team india, Venkatesh Iyer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें