Home /News /sports /

watch video glimpses of ball of the century seen in the cricket field

क्रिकेट के मैदान में दिखी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की झलक, जिसने भी देखा माथा पकड़ लिया, VIDEO

क्रिकेट के मैदान में दिखी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की झलक. (FILE Photo)

क्रिकेट के मैदान में दिखी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की झलक. (FILE Photo)

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में गेंदबाज के टर्न खाती गेंद को देखकर हर कोई हैरान है. वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि गेंद लेग स्टंप से काफी बाहर टप्पा खाने के बाद भी स्टंप की गिल्लियां बिखेर जाती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. साल 1993 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच एशेज सीरीज के तहत मैनचेस्टर में पहला टेस्ट मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 179 रनों से जीत मिली. मैच के हीरो पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) रहे. उन्होंने टीम के लिए पहली पारी में 24 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 51 रन खर्च कर चार सफलता प्राप्त की. वॉर्न का कहर यहीं नहीं रुका. उन्होंने टीम के लिए दूसरी पारी में भी उम्दा गेंदबाजी करते हुए चार सफलता प्राप्त की.

मैच के दौरान वॉर्न ने अपनी पहली ही गेंद पर इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज माइक गैटिंग (Mike Gatting) को जिस तरह से बोल्ड किया उसे देख हर कोई हैरान हो गया था. वॉर्न इस विकेट के साथ ही क्रिकेट जगत में रातों-रात स्टार बन गए थे. बाद में वॉर्न की इस गेंद को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ के नाम से जाना गया.

यह भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक बहुत अच्छे कमेंटेटर हैं, लेकिन मैं टीम इंडिया में नहीं चुनूंगा: जडेजा

एशेज सीरीज में वॉर्न को यह गेंद फेंके करीब 30 साल हो गए हैं. तब से अबतक कई गेंदबाजों ने मैदान में उम्दा गेंदबाजी की, लेकिन कोई गेंदबाज वॉर्न की तरह गेंदबाजी नहीं कर पाया. हालांकि सालों बाद पाकिस्तान के अनुभवी स्पिनर यासिर शाह ने ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ के करीब पहुंचने की कोशिश कुछ हद तक की, लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट दो मतों में विभाजित हैं. कुछ खिलाड़ियों का मानना है कि यासिर द्वारा फेंकी गई गेंद वार्न द्वारा फेंकी गई ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ के जैसे ही है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसा नहीं मानते.

खैर सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में गेंदबाज के टर्न खाती गेंद को देखकर हर कोई हैरान है. वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि गेंद लेग स्टंप से काफी बाहर टप्पा खाने के बाद भी स्टंप की गिल्लियां बिखेर जाती है. लोग इस वीडियो को देखकर अभिभूत हैं और लगातार अपने साथियों में शेयर कर रहे हैं.

वहीं इस दौरान बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज का चेहरा देखने लायक था. बल्लेबाज को कुछ देर के लिए यकीन ही नहीं होता है कि वह बोल्ड हो गया है. इस अबूझ गेंद पर क्रिकेट के चाहने वाले लगातार कमेंट कर अपना विचार साझा कर रह हैं. एक प्रशंसक ने कमेंट करते हुए लिखा है कि पिच खराब होने के कारण ही गेंद ने इतना टर्न लिया है. तो वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा है कि बल्ले से लगकर गेंद स्टंप पर लगी है.

Tags: Australia vs England, Cricket, Shane warne

अगली ख़बर