प्रैक्टिस मैच में आंद्रे रसेल ने लगाया ऐसा शॉट कि जमीन पर गिर गए दिनेश कार्तिक, Video

KKR के सुपरस्टार आंद्रे रसेल ने अब तक आईपीएल में 74 मैच खेले हैं और कुल 1517 रन बनाए हैं (Instagram)

KKR के सुपरस्टार आंद्रे रसेल ने अब तक आईपीएल में 74 मैच खेले हैं और कुल 1517 रन बनाए हैं (Instagram)

केकेआर के अपने ही खिलाड़ियों के प्रैक्टिस मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने जैसे ही शॉट खेला, नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े दिनेश कार्तिक गेंद से बचते हुए नजर आए और इसी के लिए वह जमीन पर बैठ गए. उन्होंने बाद में खड़े होकर रन लिया, जो वीडियो केकेआर ने शेयर किया है. केकेआर आईपीएल के 14वें सीजन में अपना पहला मैच 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन शुरू होने से पहले सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं. इसी कड़ी में दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने ही खिलाड़ियों के बीच एक प्रैक्टिस मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार को खेला जिसका एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. इस क्लिप में नजर आ रहा है कि आंद्रे रसेल जैसे ही शॉट खेलते हैं, तो नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े दिनेश कार्तिक गेंद से बचते हुए नजर आते हैं. इसी के लिए वह जमीन पर बैठ जाते हैं और बाद में खड़े होकर रन लेते हैं.

आईपीएल-2021 का आगाज 9 अप्रैल से होना है, जिसका पहला मुकाबला चेन्नई में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इससे पहले सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों से जुड़ रहे हैं. कुछ हालांकि अभी आइसोलेशन में हैं जो जल्द ही अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ जाएंगे. केकेआर टीम का पहला मुकाबला 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से होना है. इससे पहले फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के लिए एक प्रैक्टिस मैच आयोजित किया.

इसे भी देखें, IPL में सबसे ज्यादा सिक्स: टॉप-5 में तीन तो कप्तान, क्रिस गेल हैं बेमिसाल

इस प्रैक्टिस मैच में कार्तिक ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए और वह टॉप स्कोरर रहे. इस मैच में एक टीम की कप्तानी बेन कटिंग कर रहे थे तो दूसरी टीम की कमान शुभमन गिल ने संभाली. कार्तिक ने टीम गिल से खेलते हुए शानदार पारी खेली, जिसने 175 रन बनाए. टीम बेन कटिंग ने हालांकि इस लक्ष्य को 7 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.


साल 2012 में पहली बार आईपीएल में खेलने वाले रसेल ने अब तक इस लीग में कुल 74 मैच खेले हैं, जिनमें 8 अर्धशतकों की मदद से कुल 1517 रन बनाए हैं. उनका औसत 29.74 का रहा लेकिन स्ट्राइक रेट 182 से भी ज्यादा का है. उन्होंने इस टी20 लीग में अब तक कुल 105 चौके और 129 छक्के जड़े हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज