होम /न्यूज /खेल /VIDEO: कुलदीप यादव का कमाल... न्यूजीलैंड के खिलाफ ली हैट्रिक, देखने लायक था फैंस का रिएक्शन

VIDEO: कुलदीप यादव का कमाल... न्यूजीलैंड के खिलाफ ली हैट्रिक, देखने लायक था फैंस का रिएक्शन

कुलदीप यादव ने ली हैट्रिक. (Instagram)

कुलदीप यादव ने ली हैट्रिक. (Instagram)

Kuldeep Yadav Takes hat-trick: कुलदीप यादव इस समय इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों की अनधिकृत वनडे सीर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

कुलदीप यादव इससे पहले वनडे में 2 बार हैट्रिक ले चुके हैं
चाइनामैन स्पिनर कुलदीप अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी कर चुके हैं ये कारनामा
कुलदीप ने लगातार गेंदों पर बीक, वॉकर और डफी को भेजा पवेलियन

नई दिल्ली. टीम इंडिया से बाहर चल रहे अनुभवी चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने हैट्रिक लेकर धमाल मचा दिया है. कुलदीप ने इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड ए (India A vs New Zealand A) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे अनऑफिशियल वनडे मैच में यह कमाल किया. उन्होंने रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में लगातार गेंदों पर मेहमान टीम के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर अपनी हैट्रिक पूरी की.

27 साल के लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज कुलदीप ने पारी के 47वें ओवर में लोगन वान बीक, जोए वॉकर अरैर जैकब डफी को आखिरी तीन गेंदों पर आउट कर अपनी ऐतिहासिक हैट्रिक पूरी की. उन्होंने पहले वान बीक को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया जिन्होंने चार रन बनाए. अगली गेंद पर कुलदीप ने वॉकर को विकेटकीपर संजू सैमसन (Sanju Samson) के हाथों गोल्डन डक पर कैच कराया. इसके बाद उन्होंने डफी को इस ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की.

फैंस में दौड़ी खुशी की लहर
कुलदीप की हैट्रिक पूरी करते ही सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया. लोग उनकी गेंदबाजी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. स्टेडियम में बैठे दर्शकों में खुशी की लहर दौड़ गई. दर्शकों ने अपनी सीट से खड़े होकर तालियां बजाने लगे. दर्शकों के इस हौसलाअफजाई वाल वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल है.

कुलदीप 2 बार वनडे में ले चुके हैं हैट्रिक 
ऐसा पहली बार नहीं है जब कुलदीप ने हैट्रिक ली हो. इससे पहले उनके नाम दो हैट्रिक दर्ज है. कुलदीप ने पहली हैट्रिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2017 में ईडन गार्डंस में ली थी जबकि अपनी दूसरी हैट्रिक साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम में हासिल की थी. ये दोनों हैट्रिक उन्होंने वनडे इंटरनेशनल मैचों में ली थी.

Tags: Hindi Cricket News, Kuldeep Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें