होम /न्यूज /खेल /VIDEO: गेंदबाज ने जहां किया डेब्यू... वहीं पूरी की विकेटों की 'ट्रिपल सेंचुरी'... बेहद खास क्लब में हुई एंट्री

VIDEO: गेंदबाज ने जहां किया डेब्यू... वहीं पूरी की विकेटों की 'ट्रिपल सेंचुरी'... बेहद खास क्लब में हुई एंट्री

मिचेल स्टार्क ने गाबा टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज की. (AP)

मिचेल स्टार्क ने गाबा टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज की. (AP)

Mitchell Starc 300 Test Wicket: अनुभवी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गाबा के मैदान पर अपने नाम बड़ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पेसर मिचेल स्टार्क ने गाबा में हासिल की बड़ी उपलब्धि
गाबा टेस्ट में जीत की ओर मेजबान ऑस्ट्रेलिया
स्टार्क ने वॉर्न, मैक्ग्रा, लॉयन और ली के क्लब में मारी एंट्री

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तूफानी गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने साल 2011 में टेस्ट क्रिकेट में जहां डेब्यू किया था, वहीं पर अब अपने विकेटों की ‘ट्रिपल सेंचुरी’ पूरी कर बेहद खास क्लब में जगह बना ली है. स्टार्क ने यह उपलब्धि साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के खिलाफ जारी 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में हासिल किया. अनुभवी पेसर स्टार्क ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपना 300वां विकेट प्रोटियाज बैटर रासी वान डर डुसैन (Rsssie Van der Dussen) को बोल्ड कर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया.

स्टार्क ने ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन रासी वान डर डुसैन को अपनी इनस्विंगर पर बोल्ड कर टेस्ट मैचों में अपनी विकेटों की संख्या 300 पर पहुंचाई. यह वही मैदान है जहां स्टार्क ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. स्टार्क को अपने विकेटों की ट्रिपल सेंचुरी पूरी करने के लिए इस टेस्ट मैच से पहले 4 विकेट की जरूरत थी. उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट निकाले जबकि दूसरी पारी में डुसन को आउट करने के साथ ही उन्होंने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.

यह भी पढ़ें:IND vs BAN 1st Test Day 5 Highlights: भारत ने चटगांव टेस्ट 188 रन से जीता, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

अरे यार दिल कहता है Messi नहीं? लेकिन Mbappe भी… फीफा विश्व कप फाइनल से पहले क्या बोल गए SRK


स्टार्क ने बनाई खास क्लब में बनाई जगह
मिचेल स्टार्क टेस्ट क्रिकेट में 300 या इससे अधिक विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के सातवें गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिग्गज शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा, डेनिस लिली, ब्रेट ली (Brett Lee) , नाथन लॉयन (Nathan Lyon) और मिचेल जॉन्सन यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शिकार न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बैटर ब्रेंडन मैकुलम को बनाया था.

ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा
मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन ही मेहमान प्रोटियाज टीम पर अपना शिकंजा कस लिया है. कंगारू टीम ने पहली पारी में 218 रन बनाए. जवाब में प्रोटियाज टीम 152 रन पर ढेर हो गई. खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 74 रन पर अपने 9 विकेट गंवा दिए थे.

Tags: Australia, Mitchell Starc, Rassie van der Dussen, South africa

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें