Home /News /sports /

watch video mohammad rizwan stunning single hand catch in county cricket for sussex

मोहम्मद रिजवान बने सुपरमैन, हवा में उड़कर लपका अद्भुत कैच, VIDEO वायरल

मोहम्मद रिजवान ने डरहम के खिलाफ हवा में 'उड़कर' एक हाथ से अविश्वसनीय कैच लपका. (PIC-screengrab)

मोहम्मद रिजवान ने डरहम के खिलाफ हवा में 'उड़कर' एक हाथ से अविश्वसनीय कैच लपका. (PIC-screengrab)

Mohammad Rizwan Stunning Catch: इंग्लैंड में इस समय काउंटी क्रिकेट का आयोजन हो रहा है, जहां कई देशों के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं. पाकिस्तान की ओर से विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान, पेसर शाहीन अफरीदी और हसन अली सहित भारत के चेतेश्वर पुजारा भी काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं. रिजवान ने डरहम के खिलाफ मुकाबले में विकेटकीपिंग के बाद स्लिप में फील्डिंग की. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाए. रिजवान ने दो ओवर की गेंदबाजी भी की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) इनदिनों ससेक्स की ओर से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट (County Championship)  खेल रहे हैं. भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भी  इसी टीम का हिस्सा हैं. डरहम के खिलाफ मुकाबले की पहली पारी में रिजवान और पुजारा ने छठे विकेट के लिए 154 रनों की यादगार साझेदारी कर ससेक्स को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. इस मैच में रिजवान का एक अद्भुत कैच भी सुर्खियों में रहा. रिजवान ने हवा में ‘उड़कर’ इस शानदार कैच को लपका.

रिजवान ने 79 रन की पारी खेली जबकि पुजारा ने दूसरी पारी में दोहरा शतक लगाया. ससेक्स को 315 रनों की भारी बढ़त हासिल हुई थी. दूसरी पारी में डरहम की ओर से एलेक्स लीस और सीन डिक्सन ने शतकीय पारी खेलकर इस मुकाबले को ड्रॉ करा लिया. इस मैच के आखिरी क्षणों में रिजवान ने मस्ती के लिए ग्लव्स और पैड उतारकर पहली स्लिप में फील्डिंग करने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें:गौतम गंभीर ने जेंटलमैन गेम को किया शर्मसार! गाली देते कैमरे में हुए कैद, VIDEO वायरल

IPL: सीएसके के गेंदबाज ने फाइनल ओवर में फेंकी वाइड, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खोया आपा – Video

पारी के 103वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्कॉट बोर्थविक ने रक्षात्मक शॉट खेला. गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप की ओर गई, जिसओर रिजवन फील्डिंग कर रहे थे. रिजवान ने अपनी बायीं ओर हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से कैच को लपक लिया. कुछ समय तक बल्लेबाज को भी यकीन नहीं हुआ कि वह आउट हो चुका है. हालांकि बाद में भारी मन से उसे क्रीज पर छोड़ना पड़ा. रिजवाना के इस शानदार कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

रिजवान ने इस मुकाबले में दो कैच भी लपके. इतना ही नहीं, उन्होंने दो ओवर की गेंदबाजी भी की. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने मीडियन पेस गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 5 रन खर्च किए. रिजवान ने बेहद कम समय में पाकिस्तान की टीम में तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की की है.

Tags: County cricket, England County Cricket, Mohammad Rizwan, Pakistan cricket team, Sussex

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर